Tokyo Olympics: भारतीय महिला हाकी टीम ने लगाई हार की हैट्रिक, ग्रेट ब्रिटेन के हाथों मिली 4-1 से हार

भारत छह टीमों के पूल में पांचवें स्थान पर है। टीम को अगर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखना है तो अपने अंतिम दो मैचों में आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 08:05 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 08:05 PM (IST)
Tokyo Olympics: भारतीय महिला हाकी टीम ने लगाई हार की हैट्रिक, ग्रेट ब्रिटेन के हाथों मिली 4-1 से हार
भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी (एपी फोटो)

टोक्यो, प्रेट्र। भारतीय महिला हाकी टीम को दूसरे हाफ में बेहतर प्रदर्शन के बावजूद धीमी शुरुआत का खामियाजा ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ 1-4 की हार के साथ भुगतना पड़ा जो टोक्यो ओलिंपिक की महिला हाकी स्पर्धा के पूल-ए में उसकी लगातार तीसरी हार है। गत चैंपियन ग्रेट ब्रिटेन की ओर से हेना मार्टिन (दूसरे और 19वें मिनट) ने दो जबकि लिली आउस्ले (41वें मिनट) और ग्रेस बाल्सडन (57वें मिनट) ने एक-एक गोल दागा। दुनिया की 11वें नंबर की टीम भारत की ओर से एकमात्र गोल शर्मिला देवी (23वें मिनट) ने किया।

भारत को इससे पहले विश्व में नंबर एक नीदरलैंड्स के खिलाफ 1-5 और जर्मनी के खिलाफ 0-2 से हार झेलनी पड़ी थी। भारतीय टीम को पूल-ए में अपने अंकों का खाता खुलने का अब भी इंतजार है। भारत छह टीमों के पूल में पांचवें स्थान पर है। टीम को अगर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखना है तो अपने अंतिम दो मैचों में आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। रानी रामपाल की टीम अब तक वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाई है जिसकी उम्मीद की जा रही थी। 

टूर्नामेंट में धीमी शुरुआत करने वाली विश्व में पांचवें नंबर की ग्रेट ब्रिटेन की टीम ने जर्मनी के खिलाफ 1-2 की हार से शुरुआत करने के बाद लगातार दूसरी जीत दर्ज की। टीम के तीन मैचों में छह अंक हो गए हैं। भारत को धीमी शुरुआत का खामियाजा भुगतना पड़ा। ब्रिटेन ने चारों क्वार्टर में एक-एक गोल दागा। टीम ने अपने पहले दो गोल शुरुआती मिनटों जबकि आखिरी दो गोल अंतिम मिनटों में किए। भारतीय टीम ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन यह टीम को हार से बचाने के लिए पर्याप्त नहीं था। इसके अलावा अंपायरों के कुछ फैसले भी टीम के खिलाफ गए। भारत अपने अगले मुकाबले में 30 जुलाई को आयरलैंड से भिड़ेगा।

chat bot
आपका साथी