Tokyo Olympics: भारतीय महिला हाकी टीम सेमीफाइनल में हारी,अब कांस्य के लिए ब्रिटेन से होगा मुकाबला

क्यो ओलिंपिक में भारतीय महिला हाकी टीम को सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से 2-1 से हार का सामना पड़ा। टीम अब कांस्य पदक के लिए शुक्रवार को ग्रेट ब्रिटेन से मैच खेलेगी। टीम सोमवार को तीन बार की चैंपियन आस्ट्रेलिया को हराकर पहली बार ओलिंपिक के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।

By TaniskEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 05:59 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 05:59 PM (IST)
Tokyo Olympics: भारतीय महिला हाकी टीम सेमीफाइनल में हारी,अब कांस्य के लिए ब्रिटेन से होगा मुकाबला
भारतीय महिला हाकी टीम सेमीफाइनल में हारी। (फोटो- एपी)

टोक्यो, एएनआइ। टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय महिला हाकी टीम को सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से 2-1 से हार का सामना पड़ा। टीम अब कांस्य पदक के लिए शुक्रवार को ग्रेट ब्रिटेन से मैच खेलेगी। टीम सोमवार को तीन बार की चैंपियन आस्ट्रेलिया को 1-0 से हराकर पहली बार ओलिंपिक के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। ऐसे में रानी रामपाल की अगुवाई वाली टीम से सेमीफाइनल मैच में उलटेफेर की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन टीम यह मैच हार गई। 

सेमीफाइनल में अर्जेंटीना के खिलाफ मैच में इंडियन विमेंस टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही थी। टीम ने शुरुआत में ही बढ़त बना ली थी, लेकिन इस लय को बरकरार नहीं रख सकी और 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। अर्जेंटीना की ओर से दोनों गोल कप्तान मारिया बारिवेउवो ने किया। भारत की ओर गुरजीत कौर ने पहले क्वार्टर के दूसरे मिनट में पेनाल्टी कार्नर के जरिए गोल किया और टीम को बढ़त दिलाई। पहले क्वार्टर में कोई और गोल नहीं हुआ और भारत पहले 15 मिनट के बाद अपनी बढ़त पर कायम रहा।

स्कोर हाफ-टाइम पर बराबरी पर रहा

हालांकि, दूसरे हाफ में अर्जेंटीना के कप्तान मारिया बारिवेउवो ने गोल करके स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया। इसके बाद दोनों टीमों में से किसी ने भी दूसरे हाफ में गोल नहीं किया। इसके परिणामस्वरूप, स्कोर हाफ-टाइम पर बराबरी पर रहा। तीसरे क्वार्टर में अर्जेंटीना ने 2-1 की बढ़त ले ली, टीम की कप्तान मारिया ने मैच का अपना दूसरा गोल किया।

अर्जेंटीना का अब फाइनल में नीदरलैंड से मुकाबला होगा

अर्जेंटीना की टीम ने इस बढ़त को मैच के आखिर तक बरकरार रखा और मुकाबले को अपने नाम कर लिया। रानी रामपाल की कप्तानी वाली टीम ने अंतिम 15 मिनट यानी चौथे और अंतिम क्वार्टर में खूब मेहनत की, लेकिन गोल नहीं कर पाई।अर्जेंटीना का अब फाइनल में नीदरलैंड से मुकाबला होगा। यह मैच भी शुक्रवार को ही होगा। 

chat bot
आपका साथी