जूनियर हाकी विश्वकप: जर्मनी, नीदरलैंड और फ्रांस ने अपने-अपने मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई

स्पेन एवं जर्मनी के बीच हुए पहले क्वार्टर फाइनल में शूटआउट के जरिए जर्मनी ने स्पेन को 3-1 से तो दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड की टीम ने 2-1 से अर्जेंटीना को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। वहीं तीसरे मुकाबले में फ्रांस ने मलेशिया को 4-0 गोल के अंतर से हराया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 08:17 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 08:17 PM (IST)
जूनियर हाकी विश्वकप: जर्मनी, नीदरलैंड और फ्रांस ने अपने-अपने मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई
जूनियर हाकी वर्ल्ड कप के फाइनल में जर्मनी, नीदरलैंड और फ्रांस पहुंच गए (फोटो- दैनिक जागरण)

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। जूनियर हाकी विश्वकप में अब असली लड़ाई शुरू हो गई है। बुधवार को हाकी विश्वकप में तीन क्वार्टर फाइनल मैच खेले गए और पहले दोनों मैच में बेहद रोमांचक एवं कड़ा संघर्ष देखने को मिला। स्पेन एवं जर्मनी के बीच हुए पहले क्वार्टर फाइनल में शूटआउट के जरिए जर्मनी ने स्पेन को 3-1 के अंतर से तो दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड की टीम ने 2-1 के अंतर से अर्जेंटीना को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। वहीं  तीसरे मुकाबले में फ्रांस ने मलेशिया को 4-0 गोल के अंतर से पराजित कर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

पहला क्वार्टर फाइनल मैच स्पेन एवं जर्मनी के बीच हुआ। इस मैच में कड़ा संघर्ष एवं रोमांच देखने को मिला। इस मैच का फैसला शूटआउट के जरिए हुआ। मैच के प्रारंभ से ही दोनों टीमों ने बेहतरीन खेल दिखाया। पहले क्वार्टर के 5वें मिनट में जर्मनी के कुटर क्रिष्टाफर ने गोल कर जर्मनी को 1-0 से आगे कर दिया। इसके 6 मिनट बाद अर्थात 11वें मिनट में स्पेन के आ​वाजाउ इग्नासीओ ने गोल दागकर मैच को 1-1 से बराबर कर दिया। इसके बाद 59वें मिनट में स्पेन की तरफ से दूसरी गोल दागी गई। इस गोल के साथ ही स्पेन 2-1 गोल से आगे हो गया। हालांकि मैच के अंतिम मिनट में जर्मनी और एक गोल कर मैच को ड्रा कर दिया। मैच ड्रा होने के बाद शूट आउट में 3-1 गोल से जर्मनी ने जीत दर्ज कर लिया। इस विजय के साथ ही इस विश्वकप में जर्मनी पहली टीम के तौर पर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

उसी तरह से दूसरा मैच नीदरलैंड एवं अर्जेंटीना के बीच खेला गया। इस मैच में भी आरंभ से दोनों ही टीमों ने बेहतर खेल का प्रदर्शन किया। हालांकि मैच के 24वें मिनट में अर्जेंटीना की तरफ से कुगर जोक्सिन ने पहला गोल दागकर टीम को बढ़त दिला दी। इसके एक मिनट के बाद ही अर्थात 25वें मिनट में नीदरलैंड की तरफ से बुकेन्स मिल्स ने गोल दागकर मैच को 1-1 से बराबर कर दिया। मैच के 59वें मिनट में अर्जेंटीना की तरफ से अगोस्टीन फ्रांसो ने गोल कर टीम को जीत दिला दी। इस विजय के साथ ही दूसरी टीम के रूप में अर्जेंटीना ने सेमीफाइनल में जगह बना ली।

वहीं तीसरा क्वार्टर फाइनल मुकाबला फ्रांस एवं मलेशिया के बीच खेला गया। इस मैच में फ्रांस ने एकतरफा मुकाबले में मलेशिया को 4-0 गोल के अंतर से पराजित कर दिया। फ्रांस की टीम ने 14वें मिनट में पहला गोल किया जबकि 24वें मिनट में दूसरा, 31 मिनट में तीसरा एवं 60वें मिनट में 4 गोल दागते हुए मैच जीतने के साथ ही सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। वहीं मलेशिया की टीम ने इस दौरान एक भी गोल नहीं कर पाई। 

chat bot
आपका साथी