भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल का छलका दर्द, कहा- इस बात का दुख रहेगा

Tokyo Olympics 2020 भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने कहा है कि भले ही हम कांस्य पदक नहीं जीत पाए लेकिन ओलिंपिक जैसे खेलों में चौथे स्थान पर भी खत्म करना बहुत बड़ी बात है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 02:24 PM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 02:24 PM (IST)
भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल का छलका दर्द, कहा-  इस बात का दुख रहेगा
भारतीय महिला हॉकी टीम कांस्य पदक हार गई (ट्विटर फोटो)

 टोक्यो, पीटीआइ। भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने कहा है कि उन्हें ओलिंपिक में चौथे स्थान तक पहुंचने के प्रयास पर गर्व है, लेकिन ऐतिहासिक ओलिंपिक पोडियम दूर जाकर दुख हुआ है। भारतीय महिला हॉकी टीम ने सभी उम्मीदों को हराते हुए पहली बार ओलिंपिक खेलों के सेमीफाइनल में प्रवेश किया और शुक्रवार को यहां कांस्य पदक के प्लेऑफ में ग्रेट ब्रिटेन से 3-4 से हारकर चौथे स्थान पर टूर्नामेंट का समापन किया।

दिल तोड़ देने वाली हार के बाद रानी रामपाल ने कहा, "हम बहुत निराश महसूस कर रहे हैं, क्योंकि हम इतने करीब थे। और हम 2-0 से पिछड़ चुके थे और फिर हमने बराबरी की और हम 3-2 से ऊपर थे। मुझे नहीं पता कि क्या कहना है, लेकिन हां यह बहुत दर्द होता है, क्योंकि हम कांस्य पदक नहीं जीत सके, लेकिन मुझे लगता है कि सभी ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया, इसलिए मुझे टीम पर गर्व है। ओलिंपिक खेलों में खेलना और शीर्ष चार में जगह बनाना आसान नहीं है।"

हॉकी टीम की कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी रानी रामपाल ने आगे कहा, "हम एक लंबा सफर तय कर चुके हैं। मुझे लगता है कि अब हम कांस्य जीतने के करीब थे, लेकिन कभी-कभी करीब अच्छा नहीं होता है। मुझे अभी भी टीम पर गर्व है, कैसे हमने पूरे टूर्नामेंट में इतनी मेहनत की और एक टीम के रूप में एक साथ खेले। भले ही हम 2-0 से पिछड़ चुके थे, फिर भी हम एक साथ रहे और दो गोल के लिए लड़े।"

रानी ने उम्मीद जताई कि टोक्यो ओलिंपिक में उनका प्रदर्शन आने वाली पीढ़ी को प्रेरित करेगा। उन्होंने कहा, "मैं भारत के सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहती हूं, क्योंकि उन्होंने हमारा बहुत समर्थन किया और उन्हें हम पर विश्वास था कि हम यहां कुछ हासिल कर सकते हैं। और फिर भी, मुझे पता है कि भले ही हमने कांस्य पदक नहीं जीता, लेकिन वे हमारा समर्थन करेंगे, क्योंकि हमने देश को प्रेरित किया है। हमें उनसे यही चाहिए, हमें उनसे समर्थन चाहिए।"

ड्रैगफ्लिकर गुरजीत कौर, जिनके दो गोल भारत को शुक्रवार को जीत दिलाने के लिए पर्याप्त नहीं थे, उन्होंने कहा कि किस्मत शायद उनके साथ नहीं थी और इसे पचाना मुश्किल होगा। "यह एक बहुत कठिन हार थी, लेकिन हमने बहुत प्रयास किया। यह एक कठिन हार थी, लेकिन हर एक खिलाड़ी ने अपना 100 प्रतिशत दिया। हमने इतिहास बनाया है। हम किसी को दोष नहीं दे सकते। यह एक टीम प्रयास था। हम आज बस भाग्यशाली नहीं थे।"

chat bot
आपका साथी