एफआईएच प्रो लीग मुकाबले में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया के साथ, 24 सदस्यीय टीम की घोषणा

की इंडिया ने एफआईएच प्रो लीग मुकाबले के लिए 24 सदस्यीय भारतीय हॉकी टीम की घोषणा की और इस टीम की अगुआई मनप्रीत सिंह करेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 06:07 PM (IST) Updated:Tue, 18 Feb 2020 06:07 PM (IST)
एफआईएच प्रो लीग मुकाबले में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया के साथ, 24 सदस्यीय टीम की घोषणा
एफआईएच प्रो लीग मुकाबले में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया के साथ, 24 सदस्यीय टीम की घोषणा

नई दिल्ली, प्रेट्र। हॉकी इंडिया ने एफआईएच प्रो लीग मुकाबले के लिए 24 सदस्यीय भारतीय हॉकी टीम की घोषणा की और इस टीम की अगुआई मनप्रीत सिंह करेंगे। भारत को वर्ल्ड रैंकिंक में दूसरे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 21 और 22 फरवरी को मैच खेलना है। 

भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले जाने वाले इन दो मुकाबलों के लिए हरमनप्रीत सिंह टीम के उपकप्तान होंगे। हाल ही में वर्ल्ड रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंची भारतीय टीम ने एफआईएच प्रो लीग के पिछले मुकाबले में वर्ल्ड चैंपियन बेल्जियम को पहले मैच में 2-1 से हराया था जबकि दूसरे मुकाबले में उसे 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। 24 सदस्यीय टीम में गोलकीपर पी आर श्रीजेश और कृष्ण पाठक के अलावा अमित रोहिदास, सुरेंद्र कुमार, बीरेंद्र लकड़ा, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, गुरिंदर सिंह और रूपिंदर पाल सिंह जैसे अनुभवी खिलाड़ी है।

भारतीय हॉकी टीम में विवेक सागर प्रसाद, हार्दिक सिंह, चिंगलेनसाना सिंह, राज कुमार पाल, आकाशदीप सिंह, सुमित, ललित उपाध्याय, गुरसाहिबजीत सिंह, दिलप्रीत सिंह, एसवी सुनील, जरमनप्रीत सिंह, सिमरनजीत सिंह, नीलाकांता शर्मा और रमनदीप सिंह भी शामिल हैं।

टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा कि वर्ल्ड चैंपियन के खिलाफ करीबी मुकाबले खेलने के बाद हम एक और मजबूत टीम से भिड़ेंगे। उन्होंने कहा कि हमने फिर से टीम में मजबूत खिलाड़यों को शामिल किया है जो हमें पूरे मैच में अच्छा संतुलन प्रदान करने के साथ दुनिया की बेस्ट टीमों में से एक का मुकाबला करने में हमारी मदद कर सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 सदस्यीय भारतीय हॉकी टीम:

पी आर श्रीजेश, के बी पाठक, अमित रोहिदास, सुरेंदर कुमार, बीरेंद्र लाकड़ा, हरमनप्रीत सिंह (उप कप्तान), वरूण कुमार, गुरिंदर सिंह, रूपिंदर पाल सिंह, मनप्रीत सिह (कप्तान), विवेक सागर प्रसाद, हार्दिक सिंह, चिंगलेनसाना सिंह, राज कुमार पाल, आकाशदीप सिंह, सुमित, ललित उपाध्याय, गुरसाहिबजीत सिंह, दिलप्रीत सिंह, एसवी सुनील, जरमनप्रीत सिंह, सिमरनजीत सिंह, नीलाकांता शर्मा, रमनदीप सिंह।

chat bot
आपका साथी