अर्जेटीना बी टीम ने भारतीय हॉकी टीम को 2-1 से हराया

मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने कहा हम मजबूत अर्जेटीना की टीम के साथ खेले जिसमें उसकी सीनियर टीम के कई खिलाड़ी थे। अगले सप्ताह सीनियर टीम के खिलाफ खेलने से पहले यह अच्छी तैयारी थी। हमने नियमित समय खत्म होने से ठीक पहले पेनाल्टी कॉर्नर गंवाया जिसमें सुधार करना होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 07:32 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 07:32 PM (IST)
अर्जेटीना बी टीम ने भारतीय हॉकी टीम को 2-1 से हराया
भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी (फाइल फोटो)

ब्यूनस आयर्स, प्रेट्र। भारतीय महिला हॉकी टीम को अर्जेटीना दौरे पर करारी हार का सामना करना पड़ा जिसे मेजबान बी टीम ने 2-1 से मात दी।

अर्जेटीना के लिए सोल पागेला ने 11वें मिनट में गोल किया जबकि भारतीय फॉरवर्ड सलीमा टेटे ने 54वें मिनट में बराबरी का गोल दागा। इसके तीन मिनट बाद ही हालांकि भारतीय रक्षापंक्ति में सेंध लगाकर आगस्टिना गोर्जेलानी ने अर्जेंटीना के लिए विजयी गोल कर दिया। पिछले मैचों में भारत ने अर्जेटीना की जूनियर टीम के साथ 2-2 और 1-1 से ड्रॉ खेला था।

भारतीय हॉकी टीम के मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने कहा, 'हम मजबूत अर्जेटीना की टीम के साथ खेले जिसमें उसकी सीनियर टीम के कई खिलाड़ी थे। अगले सप्ताह सीनियर टीम के खिलाफ खेलने से पहले यह अच्छी तैयारी थी। हमने नियमित समय खत्म होने से ठीक पहले पेनाल्टी कॉर्नर गंवाया जिसमें सुधार करना होगा।'

मेजबान टीम ने शुरू ही से आक्रामक हॉकी खेली और छह मिनट के अंदर लगातार दो पेनाल्टी कॉर्नर बनाए। गोलकीपर रजनी ने हालांकि गोल नहीं होने दिए। मेजबान ने हालांकि 11वें मिनट में पागेला के गोल के दम पर बढ़त बनाई। अर्जेटीना के अडिग रक्षण के कारण भारतीय टीम पेनाल्टी कॉर्नर नहीं बना सकी। भारत को पहला पेनाल्टी कॉर्नर 23वें मिनट में मिला, लेकिन गुरजीत कौर इस पर गोल नहीं कर सकी।

अर्जेंटीना ने 43वें और 51वें मिनट में फिर पेनाल्टी कॉर्नर बनाए हालांकि उस पर कामयाबी नहीं मिली। भारत को 54वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिस पर सलीमा ने रिबाउंड पर गोल दागा। हूटर से ठीक पहले हालांकि भारत को रक्षण में चूक का खामियाजा भुगतना पड़ा। भारत का सामना अब रविवार को अर्जेटीना बी से होगा।

chat bot
आपका साथी