चुनाव में धांधली पर चुप नहीं बैठेगी यंग ब्रिगेड

कांग्रेस सेवादल यंग ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष सुदर्शन सिंह बबलू ने हाल ही में हुए पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव में राजनीतिक हस्तक्षेप करके धांधली करने का आरोप जड़ा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 05:22 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 05:22 PM (IST)
चुनाव में धांधली पर चुप नहीं बैठेगी यंग ब्रिगेड
चुनाव में धांधली पर चुप नहीं बैठेगी यंग ब्रिगेड

संवाद सहयोगी, अम्ब : कांग्रेस सेवादल यंग ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष सुदर्शन सिंह बबलू ने हाल ही में हुए पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव में राजनीतिक हस्तक्षेप करके धांधली करने का आरोप जड़ा है। बबलू ने वीरवार को अम्ब में आयोजित प्रेसवार्ता में आरोप लगाया कि प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी ने अपनी जमीन खिसकती देखकर धांधली करके चुनाव में कांग्रेस को मिले जनादेश को अपने पक्ष में करने का षड्यंत्र रचा है।

उन्होंने सवाल उठाया कि क्या कारण है कि कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों से चुनाव हार रहे भाजपा प्रत्याशियों को दोबारा मतगणना करवाकर विजेता घोषित कर दिया गया। ऐसा कांग्रेस के केवल एक प्रत्याशी के साथ नहीं बल्कि जिले में कई जगहों पर किया गया है। उन्होंने सवाल उठाया कि दियाड़ा वार्ड से जिला परिषद की कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी सीमा ढिल्लों लीड के बाद कैसे हारी हुई घोषित की गई। उनके वार्ड की मतगणना ऊना, अम्ब व बंगाणा में की गई। इसमें उन्हें करीब 1100 वोट की लीड बताई गई, जिसमें सीमा ढिल्लों 200 मतों से जीत दर्ज कर रही थीं। इसके बाद दोबारा मतगणना की गई तो उन्हें हारा हुआ घोषित कर दिया। अम्ब की मतगणना में वह 600 और बंगाणा में 700 मतों से आगे चल रही थीं। दोबारा मतगणना के बाद लीड मात्र 140 की रह गई, जो संभव नहीं हैं। बबलू ने कहा कि रिकाउंटिग के बाद नोटा के वोट कैसे बढ़ गए, इसकी भी जांच होनी चाहिए। कहा कि कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों को हराने करने के लिए धक्केशाही की गई है जिसे कांग्रेस कभी बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि इन तथ्यों की यदि जल्द निष्पक्ष तरीके से जांच न की गई तो कांग्रेस सेवादल यंग ब्रिगेड चुप नहीं बैठेगी। न्याय पाने के लिए सड़कों पर उतरने से भी गुरेज नहीं किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी