बरसात में भी टैंक मंगवाकर भरना पड़ रहा पेयजल

ऊना : ऊना के वार्ड नंबर चार के विकास नगर के बा¨शदे पेयजल किल्लत से जूझ रह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 04:28 PM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 04:28 PM (IST)
बरसात में भी टैंक मंगवाकर भरना पड़ रहा पेयजल
बरसात में भी टैंक मंगवाकर भरना पड़ रहा पेयजल

संवाद सहयोगी, ऊना : ऊना के वार्ड नंबर चार के विकास नगर के बा¨शदे पेयजल किल्लत से जूझ रहे हैं। हालात ऐसे हैं कि लोगों को प्यास बुझाने के लिए अपने खर्चे पर पेयजल टैंकों को बुलाकर पानी की आपूर्ति करनी पड़ रही है। फिलहाल कई दिन बीतने के बावजूद पेयजल समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। इससे गुस्साए लोगों में आइपीएच विभाग के प्रति कड़ा रोष है। बा¨शदों ने सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग को चेतावनी देते हुए समस्या का समाधान करने की मांग की है। समाधान न होने की दशा में लोगों ने सड़क पर उतरकर विभाग के खिलाफ रोष प्रदर्शन तथा मुख्य कार्यालय का घेराव करने की भी चेतावनी दी है।

स्थानीय निवासी सुरक्षा देवी, सुमन, दर्शना देवी, बेबी, एमसी कालिया, प्रेम लता, पूनम, जीतू, गोल्डी, धीरज, राजीव, पवना देवी, अनीता, संतोष कुमारी, पवन, मदन लाल, दर्शना व सुरेश सहित कई लोगों ने बताया कि शहर में होते हुए भी उन्हें पेयजल समस्या को लेकर इस वर्ष के शुरूआती दिनों से जद्दोजहद करनी पड़ रही है। यहां गर्मियों के पूरे सीजन में पेयजल आपूर्ति बाधित रही है। कुल मिलाकर स्थानीय बा¨शदों को खुद पैसे एकत्रित कर पेयजल का टैंकों के माध्यम से पेयजल का प्रबंध करना पड़ा। वहीं बरसात के दिन बीतने के बाद भी समस्या जस से तस बनी हुई है।

लोगों के अनुसार समस्या को लेकर विभाग को अवगत भी कराया गया लेकिन कार्रवाई के नाम पर कोरे आश्वासन ही साबित हो रहे हैं। विकास नगर के बा¨शदों ने उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति से उक्त समस्या का समाधान की मांग की है।

------------------

समस्या की जानकारी नहीं है : एक्सईएन

उधर एक्सईएन नरेश कुमार धीमान ने बताया कि विकासनगर में पेयजल की समस्या को लेकर कोई जानकारी नहीं है। अगर ऐसा मामला ध्यान में आया होता तो आज दिन तक समाधान निश्चित किया जाता। बहरहाल जो भी समस्या रही है कर्मचारियों से मामले की रिपोर्ट ली जाएगी। लोगों की समस्या का समाधान किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी