नए जनप्रतिनिधियों से आस, दिलाएंगे जाम से निजात

कुटलैहड़ विधानसभा का मुकुट कहा जाने वाला बंगाणा मुख्यालय वैसे तो

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 06:01 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 06:01 PM (IST)
नए जनप्रतिनिधियों से आस, दिलाएंगे जाम से निजात
नए जनप्रतिनिधियों से आस, दिलाएंगे जाम से निजात

संवाद सहयोगी, बंगाणा : कुटलैहड़ विधानसभा का मुकुट कहा जाने वाला बंगाणा मुख्यालय वैसे तो कई समस्याओं से जूझ रहा है, लेकिन हर पल लगने वाला यातायात जाम सबके लिए परेशानी बना हुआ है। अब नई ग्रामीण संसद बनने वाली है तो लोग नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों से इस समाधान के समाधान की आस लगाए बैठे हैं। बंगाणा के मुख्य चौक बाजार में हर दिन लगने वाला ट्रैफिक जाम विकराल रूप धारण करता जा रहा है। अभी तक इसके समाधान के लिए हुए प्रयासों का सार्थक नतीजा नहीं निकल पाया है।

बंगाणा में हर दिन वाहनों के जमावड़े की मार दुकानदारों एवं राहगीरों को झेलनी पड़ती है। वीरवार को हमीरपुर से ऊना की ओर आ रही एंबुलेंस को जाम में फंसना पड़ा। जाम का मुख्य कारण सड़क के आसपास बेतरतीब ढंग से पार्क किए वाहन बनते हैं। इसके अलावा दुकानदार भी सामान को सड़क तक बढ़ा देते हैं। क्षेत्रवासियों को उम्मीद है कि अब नवनिर्वाचित प्रतिनिधि इस समस्या का स्थायी समाधान निकालेंगे।

------

बंगाणा अति व्यस्त बाजार है। यहां वाहनों का सही ढंग से खड़े न होना और अतिक्रमण ही जाम का मुख्य कारण है। इस दिशा में सख्त कार्रवाई एक विकल्प है। इसके अलावा वाहनों के लिए पार्किंग स्थल बनाकर समस्या का समाधान हो सकता है। जनप्रतिनिधि इस दिशा में अब संयुक्त प्रयास करें तो कुछ राहत मिल सकती है।

-सुनील कुमार। ---

कुछ लोग अपना वाहन बीच सड़क में खड़ा कर रहे इधर-उधर चले जाते हैं। ऐसे वाहन जो सड़क किनारे बेतरतीब खड़े होते हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई अति जरूरी है। साथ ही अतिक्रमण पर भी रोक लगानी होगी। चुने गए जनप्रतिनिधियों को भी इसके लिए प्रयास करने चाहिए।

-पंकज कुमार। ---

पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी पंचायत चुनाव में लगी हुई है। स्टाफ की कमी के कारण थोड़ी दिक्कत आ रही है। फिर भी मामला ध्यान में आया है जल्द ही ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी जो वाहनों को सही ढंग से खड़ा नहीं करते हैं।

-अशोक कुमार, थाना प्रभारी, पुलिस थाना, बंगाणा।

----

पंचायतीराज चुनाव खत्म होने के बाद प्रशासन इस समस्या से निजात दिलाने के लिए उचित कदम उठाएगा। सड़क पर अतिक्रमण और बेतरतीब वाहन खड़ा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

-विशाल शर्मा, एसडीएम बंगाणा।

chat bot
आपका साथी