विद्यार्थियों को बांटे मास्क, शारीरिक दूरी का पाठ पढ़ाया

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चिंतपूर्णी में शिक्षा संबंधी शंकाओं का निवारण करने व मिड-डे मील का राशन लेने स्कूल आए विद्यार्थियों को प्रधानाचार्य विनोद धीमान ने कोरोना से बचाव के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए और सभी को मास्क वितरित किए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 07:44 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 05:16 AM (IST)
विद्यार्थियों को बांटे मास्क, शारीरिक दूरी का पाठ पढ़ाया
विद्यार्थियों को बांटे मास्क, शारीरिक दूरी का पाठ पढ़ाया

संवाद सहयोगी, चिन्तपूर्णी : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चिंतपूर्णी में शिक्षा संबंधी शंकाओं का निवारण करने व मिड-डे मील का राशन लेने स्कूल आए विद्यार्थियों को प्रधानाचार्य विनोद धीमान ने कोरोना से बचाव के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए और सभी को मास्क वितरित किए। प्रधानाचार्य ने कोरोना बीमारी के लक्षणों, कारणों व बचाव के बारे में जानकारी दी। कहा कि जैसे जैसे-देश में अनलॉक की प्रक्रिया बढ़ रही है, वैसे-वैसे हमें अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है। पाठशाला प्रबंधन सरकार द्वारा जारी एसओपी का पूर्ण निष्ठा से पालन कर रहा है। इस कड़ी में पाठशाला में आटोमेटिक सैनिटाइजर मशीन भी स्थापित की गई है।

पाठशाला में 50 प्रतिशत शिक्षक व कर्मचारी उपस्थित हो रहे हैं। कक्षा 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के फ‌र्स्ट टर्म के पेपर चेक किए जा रहे हैं। शेष कक्षाओं के बच्चों द्वारा किए जा रहे ऑनलाइन अध्ययन पर पूरी नजर रखी जा रही है।

इस मौके पर अध्यापक हरीश, अमित, सुमित, प्रियंका, शीतल, रोजिका, लालचंद समेत एसएमसी प्रधान रुचिका शर्मा व कार्यालय वरिष्ठ सहायक महेश पराशर व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी