कंवर ने बसाल व त्यूड़ी को दी दो करोड़ की सौगात

कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर ने शनिवार को कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के बसाल में 35.54 लाख रुपये की लागत से बने जल शक्ति विभाग के उपमंडल कार्यालय का उद्घाटन किया। यहां उपमंडल कार्यालय खुलने से क्षेत्र की 28 पंचायतों के 60 गांवों के 55 हजार से अधिक आबादी को लाभ मिलेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 09:46 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 09:46 PM (IST)
कंवर ने बसाल व त्यूड़ी को दी दो करोड़ की सौगात
कंवर ने बसाल व त्यूड़ी को दी दो करोड़ की सौगात

जागरण संवाददाता, ऊना : कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर ने शनिवार को कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के बसाल में 35.54 लाख रुपये की लागत से बने जल शक्ति विभाग के उपमंडल कार्यालय का उद्घाटन किया। यहां उपमंडल कार्यालय खुलने से क्षेत्र की 28 पंचायतों के 60 गांवों के 55 हजार से अधिक आबादी को लाभ मिलेगा। उन्होंने 1.05 करोड़ की लागत से निर्मित पीएचसी भवन बसाल व 40.40 लाख की लागत से निर्मित स्वास्थ्य उप केंद्र त्यूड़ी का उद्घाटन भी किया।

वीरेंद्र कंवर ने त्यूड़ी लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि खेलो इंडिया के तहत शीघ्र ही लोअर बसाल में स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत बाबा रूद्रा नंद रोड को 17 करोड़ रुपये व्यय कर सुदृढ़ किया जाएगा। त्यूड़ी के लिए स्वीकृत दो ट्यूबवेल का निर्माण कार्य प्रगति पर है। बसाल क्षेत्र में 25 नए ट्रांसफार्मर लगाए जा रहे हैं जिससे शीघ्र ही यहां के लोगों को कम वोल्टेज की समस्या से निजात मिलेगी।

बंगाणा व थानाकलां का अस्पताल 50 बिस्तर का किया गया है जहां चिकित्सक दिनरात सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग द्वारा 250 करोड़ रुपये से अधिक की राशि व्यय करके भवनों का निर्माण किया जा रहा है।

पशुपालकों के लिए बनेगा डेयरी ट्रेनिंग सेंटर

कुटलहैड़ विधानसभा क्षेत्र में पशुपालकों के लिए डेयरी ट्रेनिग सेंटर भी बनाया जाएगा जिसमें 50 से 60 लीटर दूध देने वाली गाय भी रखी जाएंगी। डंगेहड़ा में 8.50 करोड़ की लागत से मुर्राह प्रजनन फार्म तथा पांच करोड़ की लागत से बरनोह में पशुपालन विभाग का जोनल अस्पताल खोला जा रहा है।

इस अवसर पर मंत्री ने त्यूड़ी के वार्ड 3, 4 व 5 में श्मनशानघाट बनाने के लिए पांच लाख तथा संपर्क मार्ग से मोहल्ला डोगरेयां तक पांच लाख रुपये स्वीकृत किए। बसाल गांव में 32.54 लाख से बनने वाले जलशक्ति उपमंडल बसाल के भवन की आधारशिला भी रखी।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष मनोहर लाल शर्मा, ग्राम पंचायत बसाल प्रधान नरेश कुमार, त्यूडी की प्रधान रीटा देवी व उपप्रधान प्रमोद कुमार, पूर्व प्रधान पंकज डोगरा, सीएमओ डा रमन कुमार शर्मा, बीडीओ रमनवीर सिंह चौहान, जलशक्ति विभाग के एक्सईएन एके बंसल व नरेश धीमान सहित विभिन्न पंचायती राज संस्थानों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी