सीमावर्ती क्षेत्रों में माहौल शांत बनाए रखने पर बनी रणनीति

हिमाचल प्रदेश के ऊना व पंजाब के होशियारपुर जिलों की सीमाओं में आपस में बेहतर तालमेल बनाने के लिए शुक्रवार को बैठक की गई जिसमें ऊना व होशियारपुर पुलिस के अधिकारियों ने भाग लिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 09:02 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 09:02 PM (IST)
सीमावर्ती क्षेत्रों में माहौल शांत बनाए रखने पर बनी रणनीति
सीमावर्ती क्षेत्रों में माहौल शांत बनाए रखने पर बनी रणनीति

जागरण संवाददाता, ऊना : हिमाचल प्रदेश के ऊना व पंजाब के होशियारपुर जिलों की सीमाओं में आपस में बेहतर तालमेल बनाने के लिए शुक्रवार को बैठक की गई जिसमें ऊना व होशियारपुर पुलिस के अधिकारियों ने भाग लिया। होशियारपुर में हुई बैठक में पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की गई जिसमें शराब माफिया व अन्य असामाजिक गतिविधियों को अंजाम देने वालों पर नुकेल कसने के लिए चर्चा की गई।

ऊना के हरोली विस क्षेत्र के तहत पंडोगा पुलिस चौकी क्षेत्र की सीमा वनखंडी से होते हुए चक्क साधू पंजाब के साथ सटी है। दूसरी तरफ से गगरेट से लेकर आशादेवी बैरियर से होते हुए चौहाल, पोलियां से होते हुए जेजों-माहिलपुर के साथ सीमाएं सटी हुई हैं। हरोली क्षेत्र के ही बाथड़ी, सिगा व गोंदपुर जयचंद की सीमाएं भी पंजाब के बीनेवाल से जुड़ी हुई हैं। इसलिए इन क्षेत्रों से प्रतिदिन लोगों को आवागमन लगा रहता है। बेशक ऊना पुलिस प्रशासन की तरफ से जिले के सीमावर्ती गांवों में सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए हुए हैं। अब तो ऊना पुलिस के पास रात के समय भी अवैध गतिविधियों पर पैनी नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरा भी कार्य करने लगा है। ऐसे में पुलिस की नजर से कोई भी अपराधी बच नहीं सकता।

पंजाब में विस चुनाव के चलते ही सीमाओं पर पुलिस की चौकसी बढ़ाने के साथ ही चैकिग अभियान को संयुक्त रूप से शुरू किया जाएगा। पंजाब पुलिस के सीमावर्ती पुलिस थाना प्रभारी, ऊना जिला के सीमावर्ती क्षेत्रों के थाना प्रभारियों के साथ लगातार संपर्क में रहेंगे ताकि संयुक्त प्रबंधन से चुनाव के दौरान कोई बड़ी वारदात करने वालों को तुरंत दबोचने समेत नशा माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा सके। पंजाब में होने वाले विस चुनाव के चलते ऊना जिला के सीमावर्ती पुलिस थाना प्रभारियों के साथ पंजाब के सीमाओं पर सटे पुलिस थानों के प्रभारियों के साथ बैठक हुई है जिसमें एक-दूसरे को सहयोग देने को लेकर चर्चा की गई है। कानून व्यवस्था बनाए रखने में पंजाब पुलिस को पूरा सहयोग दिया जाएगा।

-प्रवीण धीमान, एएसपी ऊना।

chat bot
आपका साथी