खंड से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर होंगी भाषण प्रतियोगिताएं

नेहरू युवा केंद्र ऊना की तरफ से देशभक्ति और राष्ट्र निर्माण विषय पर खंड व राष्ट्रीय स्तर पर भाषण प्रतियोगिता करवाई जा रही है। नेहरू युवा केंद्र ऊना के उपनिदेशक डा. लाल सिंह ने बताया कि खंड से जिलास्तर तक की भाषण प्रतियोगिताएं 20 अक्टूबर से 25 नवंबर तक चलेंगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 07:08 PM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 07:08 PM (IST)
खंड से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर होंगी भाषण प्रतियोगिताएं
खंड से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर होंगी भाषण प्रतियोगिताएं

संवाद सहयोगी, ऊना : नेहरू युवा केंद्र ऊना की तरफ से देशभक्ति और राष्ट्र निर्माण विषय पर खंड व राष्ट्रीय स्तर पर भाषण प्रतियोगिता करवाई जा रही है। नेहरू युवा केंद्र ऊना के उपनिदेशक डा. लाल सिंह ने बताया कि खंड से जिलास्तर तक की भाषण प्रतियोगिताएं 20 अक्टूबर से 25 नवंबर तक चलेंगी। 18 से 29 वर्ष की आयु वाले ऊना जिला के युवा इन प्रतियोगिताओं में भाग ले सकते हैं। खंड स्तर पर पहले तीन स्थान प्राप्त करने वाले जिलास्तर की प्रतियोगिता के लिए पात्र होंगे। जिलास्तरीय प्रतियोगिता में पहला स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को पांच हजार रुपये, दूसरे स्थान वाले को दो हजार व तीसरे स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को एक हजार रुपये की राशि एवं प्रशंसा पत्र प्रदान किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त राज्य स्तर पर पहला स्थान हासिल करने वाले प्रतिभागी को 25 हजार, दूसरा स्थान पर रहने वाले को दस हजार व तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को पांच हजार रुपये की राशि एवं प्रशंसा पत्र से पुरस्कृत किया जाएगा।

डा. लाल सिंह ने बताया कि राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेंगे जिसमें पहले स्थान पर आने वाले प्रतिभागी को दो लाख रुपये, दूसरे स्थान पर आने वाले प्रतिभागी को एक लाख रुपये तथा तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को 25 हजार रुपये एवं प्रशंसा प्रत्र से पुरस्कृत किया जाएगा। इसके अलावा अन्य समस्त प्रतिभागियों को दस हजार रुपये एवं प्रशस्ति पत्र देकर भी सम्मानित किया जाएगा। युवा अपना भाषण हिदी या इंग्लिश किसी भी भाषा में प्रस्तुत कर सकते हैं। इस भाषण प्रतियोगिता का विषय सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास रहेगा।

प्रतियोगता में भाग लेने वाले युवा 31 अक्टूबर तक अपना पंजीकरण नेहरू युवा केंद्र ऊना के कार्यालय या कार्यालय की बेवसाइट पर कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए कार्यालय के दूरभाष नंबर 01975-223129 पर संपर्क कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी