सोमभद्रा ब्रांड को बाजार उपलब्ध करवाने की कवायद

सोमभद्रा ब्रांड के उत्पादों को विपणन के लिए बड़े पैमाने पर बाजार उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 06:26 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 06:26 PM (IST)
सोमभद्रा ब्रांड को बाजार उपलब्ध करवाने की कवायद
सोमभद्रा ब्रांड को बाजार उपलब्ध करवाने की कवायद

संवाद सहयोगी, ऊना : सोमभद्रा ब्रांड के उत्पादों को विपणन के लिए बड़े पैमाने पर बाजार उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जा रहा है। इन उत्पादों की सूची एचपी एसआरएलएम के हिमईरा प्लेटफार्म के माध्यम से अमेजन व फ्लिपकार्ट को भी भेजी गई है। यह बात उपायुक्त राघव शर्मा ने बुधवार को जिला ग्रामीण विकास अभिकरण ऊना के माध्यम से एमसी पार्क ऊना में लगाए गए सोमभद्रा व्यापार मेले के शुभारंभ के दौरान कही।

पांच नवंबर तक चलने वाले मेले में ग्रामीण स्वयं सहायता समूहों की ओर से बनाए गए उत्पाद सोमभद्रा ब्रांड के नाम से बेचे जाएंगे। उपायुक्त ने कहा कि त्योहारी सीजन के मद्देनजर इस व्यापार मेले में तेल, सेवियां, बड़ियां, सिरका, शहद, पापड़, मसाले, चटनी, जैम, अचार व हल्दी के साथ नारियल की बर्फी व लड्डू, पपीता, घीये की बर्फी आदि स्थानीय स्तर के स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं द्वारा तैयार उत्पाद शामिल हैं। इसके अतिरिक्त बांस के उत्पादों को भी बिक्री के लिए रखा गया है। इसके अलावा दीपावली के लिए दीये, फेंसी लाइट, फोटो फ्रेम, टोकरियां, पेन स्टेंड, मोबाइल स्टेंड, बूफर आदि शामिल हैं। इसके परिणामस्वरूप सोमभद्रा ब्रांड के उत्पाद शीघ्र अमेजन व फ्लिपकार्ट पर आनलाइन भी उपलब्ध हो सकेंगे।

उन्होंने बताया कि बांस से तैयार किए गए उत्पादों को बौल में डीआरडीए के माध्यम से खोले गए शक्ति केंद्र में भी रखा जाएगा। ऊना जिला के सभी विकास खंडों में एक-एक विक्रय केंद्र स्थापित कर स्वयं सहायता समूहों के उत्पादों को बेचने की व्यवस्था की जा रही है। इस दौरान पीओ डीआरडीए संजीव ठाकुर, बीडीओ रमनवीर चौहान सहित अन्य अधिकारी व गण्यमान्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी