सोहराब कालिया बने सरकाघाट के चुनाव प्रभारी

कांग्रेस सेवादल के प्रदेश सचिव सोहराब कालिया को मंडी लोकसभा क्षेत्र के तहत सरकाघाट का प्रभारी तैनात किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Jul 2021 05:49 PM (IST) Updated:Tue, 06 Jul 2021 05:49 PM (IST)
सोहराब कालिया बने सरकाघाट के चुनाव प्रभारी
सोहराब कालिया बने सरकाघाट के चुनाव प्रभारी

संवाद सहयोगी, गगरेट : कांग्रेस सेवादल के प्रदेश सचिव सोहराब कालिया को मंडी लोकसभा क्षेत्र के सरकाघाट का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है। सोहराब कालिया गगरेट के पूर्व विधायक राकेश कालिया के बेटे हैं।

सोहराब कालिया ने कहा कि उन्होंने 15 साल तक विधायक पद पर अपने पिता को देखा। जब वह युवा हुए तो पिता को हारते हुए देखा। जीवन में शायद पहली बार उस दिन पिता की आंखों में आंसू देखे थे। उन आंसुओं ने मुझे अंदर तक तोड़ दिया। हालांकि राजनीति मेरा विषय नहीं था और न कभी राजनीति में आने का कोई सपना था। मैं कानून की पढ़ाई कर रहा हूं। पिता को फिर विधायक बनाना मेरा उद्देश्य है। पिता ने 15 वर्ष के कार्यकाल के दौरान एक भी दाग अपने दामन पर नहीं लगाया है।

वहीं, राजनीतिक परिवेश में सोहराब की पहचान नई नहीं है लेकिन राजनीति में जिम्मेदारी पहली बार मिली है। कोरोना के कारण लगे लाकडाउन में लोगों की सेवा के लिए युवा कांग्रेस के साथ टीम बनाकर जो कार्य सोहराब ने किया, क्षेत्र में उन कार्यो की समीक्षा भी लोग कर रहे हैं। युवा कांग्रेस की टीम के साथ कोरोना संक्रमित हर मरीज तक पहुंच कर उनके लिए राहत सामग्री देना, कोविड वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रोत्साहित करना, कोविड टेस्ट करवाने व वहां पीने के पानी सहित अन्य सुविधाओं के लिए सहयोग करने में सोहराब कालिया का नाम सामने आया है। कोरोना की दूसरी लहर में सोहराब कालिया ने लोगों के बीच जाने का जिम्मा उठाया और पूरी टीम को संगठित कर राहत कार्य करने में जुट गए।

chat bot
आपका साथी