कुठारबीत व चौकीमन्यार स्कूलों में एसएमसी का गठन

शहीद मनोहर लाल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुठारबीत में परमजीत सिंह को स्कूल प्रबंधन समिति (एसएमसी) अध्यक्ष बनाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 06:33 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 06:33 PM (IST)
कुठारबीत व चौकीमन्यार स्कूलों में एसएमसी का गठन
कुठारबीत व चौकीमन्यार स्कूलों में एसएमसी का गठन

संवाद सहयोगी, टाहलीवाल/अम्ब : शहीद मनोहर लाल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुठारबीत में परमजीत सिंह को स्कूल प्रबंधन समिति (एसएमसी) अध्यक्ष बनाया गया है। बुधवार को प्रधानाचार्य अश्वनी कुमार की अगुआई में एसएमसी की आम सभा का आयोजन किया गया जिसमें पूर्व समिति को भंग करके नई समिति का गठन किया गया। सभी स्वजनों की सहमति से परमजीत सिंह को समिति का प्रधान बनाया गया। इस मौके पर स्कूल स्टाफ के सदस्य व बच्चों के अभिभावक मौजूद रहे।

उधर, अम्ब उपमंडल के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चौकीमन्यार की एसएमसी का अध्यक्ष अशोक चौधरी को चुना गया है। बुधवार को अभिभावकों ने सर्वसम्मति से एसएमसी का गठन किया। अशोक चौधरी लगातार पांचवीं बार अध्यक्ष चुने गए हैं। कमेटी के सदस्यों में अनीता कुमारी, यशपाल, राज कुमार, शौकत अली, महमूद खान, नेक मोहम्मद, सीमा देवी, लीला देवी, सीमा देवी, उर्मिला देवी, वीरेंद्र सिंह, अमर चंद, नूर बेगम, राजेंद्र कौर, चौकीमन्यार पंचायत के प्रधान सुरिदर कुमार व सलामत अली को चुना गया है।

प्रधानाचार्य एवं प्रबंधन कमेटी के सचिव सत्यपाल शर्मा ने उम्मीद जताई कि एसएमसी के सदस्य शैक्षणिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने में सहयोग करेंगे।

-------

बसदेहड़ा स्कूल में समिति का गठन सात को

संवाद सहयोगी, मैहतपुर : राजकीय माडल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बसदेहड़ा की प्रबंधन कमेटी का गठन सात अगस्त को किया जा रहा है। प्रधानाचार्य राजेंद्र सिंह ने बताया कि तीन साल के लिए गठित होने वाली समिति के लिए बैठक में विद्यार्थियों के स्वजन व स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्य भाग ले सकते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों के सभी स्वजनों से आग्रह किया है कि वो सुबह 10 बजे कमेटी के गठन में अवश्य पहुंचें।

chat bot
आपका साथी