विज्ञानी क्रियाकलाप प्रतियोगिता में सात्विक, वंश व रिया अव्वल

बीआरसी भवन ऊना में जारी उपमंडलस्तरीय आनलाइन विज्ञान मेले के पहले चरण के अंतिम दिन अंब व बंगाणा उपमंडल के विद्यार्थियों की गतिविधियां संपन्न हुई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 04:39 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 04:39 PM (IST)
विज्ञानी क्रियाकलाप प्रतियोगिता
में सात्विक, वंश व रिया अव्वल
विज्ञानी क्रियाकलाप प्रतियोगिता में सात्विक, वंश व रिया अव्वल

संवाद सहयोगी, ऊना : बीआरसी भवन ऊना में जारी उपमंडलस्तरीय आनलाइन विज्ञान मेले के पहले चरण के अंतिम दिन अम्ब व बंगाणा उपमंडल के विद्यार्थियों की गतिविधियां संपन्न हुई। विज्ञान मेले के समन्वयक प्रधानाचार्य राजिदर कौशल ने अम्ब व बंगाणा ब्लाक के विजेता विद्यार्थियों के नाम घोषित किए। अम्ब ब्लाक में कनिष्ठ वर्ग की विज्ञानी क्रियाकलाप प्रतियोगिता में डीएवी अंबोटा के सात्विक शर्मा, यूएस ग्लोबल संघनई के वंश जरियाल और जीएचएस नंदपुर की रिया कुमारी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

कनिष्ठ वर्ग की विज्ञान प्रश्नोत्तरी में राजकीय उच्च विद्यालय कुठेड़ा खेरला के रोहित व रजिया बेगम ने प्रथम, राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के आदित्य व कुनाल ने द्वितीय और राजकीय उच्च विद्यालय धर्मशाला महंता की पलक व अभिषेक ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कनिष्ठ वर्ग के मैथ्स ओलंपियाड में डीएवी अंबोटा के पराग ठाकुर ने प्रथम, राजकीय उच्च विद्यालय जावेहड़ के हर्षित ने द्वितीय और राजकीय माध्यमिक विद्यालय पिरथीपुर की रचना ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वरिष्ठ वर्ग के विज्ञानी क्रियाकलाप में डीएवी अंबोटा की आनंदिता, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भद्रकाली के पराग लखनपाल तथा यूएस ग्लोबल संघनेई की कृतिका ठाकुर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। वरिष्ठ वर्ग की विज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भद्रकाली की दीक्षा और अरमान प्रथम, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मुबारिकपुर के कार्तिक व नैंसी द्वितीय और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अम्ब के सक्षम व अभिलाषा तृतीय रहे। वरिष्ठ वर्ग के मैथ्स ओलंपियाड में डीएवी अंबोटा की शिवांगी कंवर ने प्रथम, राजकीय उच्च विद्यालय नंदपुर की हिमानी कुमारी ने द्वितीय और राजकीय उच्च विद्यालय मैड़ी की शाइना ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। विज्ञान माडल में सेंट डीआर गगरेट के ध्रुव ठाकुर ने प्रथम, राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अम्ब के वंश ने द्वितीय तथा राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मुबारिकपुर के सिद्धांत शर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

सीनियर सेकेंडरी वर्ग के विज्ञानी क्रियाकलाप में सेंट डीआर गगरेट के सुवंश राजपूत, गुरुकुल पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल अम्ब की दिव्यांशी और राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अम्ब की स्मृति ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। सीनियर सेकेंडरी वर्ग के मैथ्स ओलंपियाड में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धर्मशाला महंता की शुगुन शर्मा ने प्रथम, गुरुकुल पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल अम्ब की वंशिका चौधरी ने द्वितीय और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मरवाड़ी की कोमल राणा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सीनियर सेकेंडरी वर्ग की विज्ञान प्रश्नोत्तरी में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बेहड़ जसवां की प्रिया भाटिया व खुशबू सोनी ने पहला, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रिपोह मिस्त्रां के शिवांग शर्मा व नेहा ने दूसरा तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सूरी की अंशिता व विकास ठाकुर और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अम्ब की गोरी व प्रिया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। बंगाणा ब्लाक में कनिष्ठ वर्ग की विज्ञानी क्रियाकलाप प्रतियोगिता में डीएवी लठियानी की आंशिका, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय थानकलां की समीक्षा तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय टकोली के आर्यन ठाकुर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

कनिष्ठ वर्ग की विज्ञान प्रश्नोत्तरी में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय थानाकलां की कंगना सहोता व रिया ठाकुर ने पहला, माता सत्यवती पाठशाला बंगाणा की मुस्कान राणा व रिया ने दूसरा और डीएवी लठियानी की सुप्रिया शर्मा व सेजल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। कनिष्ठ वर्ग के मैथ्स ओलंपियाड में शिवालिक पब्लिक स्कूल बीहडू की कृतिका ने प्रथम, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बोल के मोहित शर्मा ने द्वितीय और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अरलू की महक ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

वरिष्ठ वर्ग के विज्ञानी क्रियाकलाप में डीएवी लठियानी की कनिका शर्मा, राजकीय उच्च विद्यालय तनोह की कनिका तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सरोह की तनिका ठाकुर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। वरिष्ठ वर्ग की विज्ञान प्रश्नोतरी प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय थानाकलां की कनक ठाकुर तथा दीपशिखा ने प्रथम, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय टकोली के केशव राणा तथा प्राची वशिष्ठ ने द्वितीय और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चराड़ा की कनिका स्वरूप तथा युवराज आजाद ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

वरिष्ठ वर्ग के मैथ्स ओलंपियाड में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चराडा की सिमरन ने प्रथम, पीएआर माडल स्कूल डोहगी की रितिका ने द्वितीय तथा राजकीय उच्च विद्यालय लमलेहड़ी के नितिन कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। विज्ञान माडल में डीएवी लठियानी की कनिष्का शर्मा पहले, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चौकीमन्यार की शिवांगी ने दूसरे तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धुंधला की महक राणा तीसरे स्थान पर रही।

सीनियर सेकेंडरी वर्ग के विज्ञानी क्रियाकलाप में डीएवी लठियानी की कनिका, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धुंधला के रोहित शर्मा तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बंगाणा के ठाकुर गौरव सिंह संजीव ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। सीनियर सेकेंडरी वर्ग के मैथ्स ओलंपियाड में शिवालिक पब्लिक स्कूल बीहडू के अंश बैंस ने प्रथम, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पीपलू के रजाक मोहम्मद ने द्वितीय तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अंबेहड़ा की पायल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सीनियर सेकेंडरी वर्ग की विज्ञान प्रश्नोत्तरी में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बौल के अमन शर्मा तथा हरशूल राय ने प्रथम, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तलमेहड़ा के अनुज और कार्तिक ने द्वितीय तथा डीएवी लठियानी की ओशिम व प्रांजल शर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

chat bot
आपका साथी