चितपूर्णी अस्पताल में रिकार्ड 500 लोगों को लगी वैक्सीन

सिविल अस्पताल चितपूर्णी में बुधवार को कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए युवाओं की काफी ज्यादा भीड़ देखने को मिली।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 10:37 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 10:37 PM (IST)
चितपूर्णी अस्पताल में रिकार्ड 500 लोगों को लगी वैक्सीन
चितपूर्णी अस्पताल में रिकार्ड 500 लोगों को लगी वैक्सीन

संवाद सूत्र, चंबी (चितपूर्णी) : सिविल अस्पताल चितपूर्णी में बुधवार को कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए युवाओं की काफी ज्यादा भीड़ देखने को मिली। युवाओं में काफी उत्साह दिख रहा था। लोग सुबह नौ बजे के करीब अस्पताल पहुंच चुके थे। वैक्सीनेशन लगाने का कार्य दस बजे के करीब शुरू किया गया। अस्पताल प्रबंधन की टीम, स्वास्थ्य कार्यकर्ता व अध्यापकों ने लोगों का पंजीकरण किया। उसके बाद लोगों को वैक्सीन दी गई।

अब वैक्सीन लगवाने को लेकर स्लाट बुकिग का झंझट खत्म हो गया है, जिसके बाद काफी संख्या में लोग वैक्सीन लगवाने अस्पताल पहुंच रहे हैं, लेकिन इस बीच शारीरिक दूरी का नियम भी दरकिनार किया जा रहा है। इससे पहले सोम और मंगलवार को शीतला हेल्थ सेंटर में ही वैक्सीन लगाई जा रही थी जिस कारण चितपूर्णी के लोगों को भी शीतला अस्पताल पहुंचना पड़ रहा था, लेकिन वैक्सीन को लेकर फिर भी उनका नंबर नहीं लग रहा था। यह मामला उपायुक्त के ध्यान में मामला लाया गया था जिसके बाद बुधवार को सिविल अस्पताल चितपूर्णी में भी वैक्सीन लगाने के आदेश उपायुक्त ने जारी किए।

चितपूर्णी अस्पताल में ब्लाक अम्ब में रिकार्डतोड़ एक दिन पांच सौ लोगों को टीका लगाया गया। एसएमओ डा. संदीप नरूला ने बताया कि रविवार को चितपूर्णी सदन में पांच सौ लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी और सभी लोगों से अपील है कि वे वैक्सीन जरूर लगवाएं, लेकिन इस दौरान कोविड नियमों विशेष कर सही ढंग से मास्क पहनना व उचित शारीरिक दूरी के नियम का पालन करना बहुत जरूरी है।

हेल्थ सुपर वाइजर अभिलाष शर्मा ने बताया कि बुधवार को सिविल अस्पताल में 18 से 44 साल के पांच सौ के करीब युवाओं को वेक्सिनेशन लगाई गई है। उधर, शीतला में वैक्सीन लगवाने आए लोगों के लिए अस्पताल के प्रांगण में छायादार टेंट की व्यवस्था की गई थी। वहां समाजसेवी व कांग्रेस नेता सुदर्शन बबलू की तरफ से पीने के पानी का प्रबंध किया गया।

chat bot
आपका साथी