हिमोत्कर्ष ने 52 महिलाओं का दो माह का राशन बांटा

बचत भवन ऊना में हिमोत्कर्ष परिषद ने 52 एकल महिलाओं को दो माह के लिए

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 04:30 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 04:30 PM (IST)
हिमोत्कर्ष ने 52 महिलाओं का दो माह का राशन बांटा
हिमोत्कर्ष ने 52 महिलाओं का दो माह का राशन बांटा

संवाद सहयोगी, ऊना : बचत भवन ऊना में हिमोत्कर्ष परिषद ने 52 एकल महिलाओं को दो माह के लिए एक-एक हजार रुपये का राशन बांटा। रविवार को हिमोत्कर्ष अमोदनी विधवा निश्शुल्क राशन वितरण समारोह में उपायुक्त राघव शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर हर वर्ग से जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि युवाओं को भी समाजसेवा में आगे आना चाहिए। हिमोत्कर्ष ने समाजसेवा की बेहतर मिसाल कायम की है।

विधवा महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ऊना प्रशासन ने चितपूर्णी मंदिर न्यास की तरफ से नवजीवन योजना शुरू की है। इसके तहत जरूरतमंद विधवा महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए 51 हजार रुपये तक की सहयोग राशि दी जाएगी। सिलाई सेंटर, ब्यूटी पार्लर या अन्य किसी अन्य प्रकार से स्वरोजगार में स्थापित होना के लिए इस योजना का लाभ उठाने के लिए महिलाएं आवेदन करत सकती हैं। हर किसी को सरकार नौकरी नहीं मिल सकती। इसलिए महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ये योजना चितपूर्णी ट्रस्ट के सहयोग से शुरू की है। इसके अलावा सबल योजना से गरीब बच्चों की शिक्षा संबंधी सहायता की जाती है।

पूर्व विधायक ओपी रतन ने कहा कि हिमोत्कर्ष जनसेवा के कार्य कर रही है। उन्हें इसमें समाज के हर वर्ग का भरपूर सहयोग भी मिल रहा है, जो संस्था की विश्वसनीयता की पहचान है। संस्था के प्रदेशाध्यक्ष जितेंद्र कंवर ने बताया कि पिछले नौ वर्ष में 508 महिलाओं को 35 लाख रुपये का राशन दिया है। पिछले एक वर्ष के दौरान बीमार व असहाय रोगियों की सहायता के लिए 2.5 लाख रुपये व गरीब बच्चों की फीस के रूप में 1.5 लाख रुपये का योगदान दिया है। हिमोत्कर्ष के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पूर्ण लाल शर्मा ने सभी का स्वागत किया। डा. रविद्र सूद ने धन्यावाद प्रस्ताव पेश किया तथा हिमोत्कर्ष जिलाध्यक्ष कर्णपाल सिंह मनकोटिया व अश्विनी सैनी ने मंच संचालन किया। इस अवसर पर हिमोत्कर्ष के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पूर्ण लाल शर्मा, पूर्व कर्मचारी नेता हरिओम भनोट, पार्षद ममता कश्यप, डा. सतीश शर्मा, हिमोत्कर्ष परिषद के वित्त सचिव बीएल कौशल, महिला मंच सचिव पूजा कपिला, रमा कंवर, मंजू मनकोटिया, रोटरी ग्रेटर ऊना प्रधान डा. जागृति दत्ता, अशोक ऐरी, कुलदीप दयाल, अश्वनी जैतिक, साहिल जैतिक, राजीव भनोट, राजकुमार पठानिया, जयगोपाल शर्मा, बीके शर्मा, रजनीश लुंबा, अजय ठाकुर, अश्वनी सैनी, विकास कौंडल, अभिनव साहनी, मानव दत्ता, मुनिद्र अरोड़ा, राजन पुरी, सुरेश, रंजू, निशा देवी, मीना, ज्योति, रीटा सहित अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी