अवैध खनन के कारण तटीकरण को नुकसान, मामले की हो जांच : मुकेश

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा स्वांनदी तटीकरण को अवैध खनन के कारण खतरा पैदा हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Aug 2020 09:08 PM (IST) Updated:Tue, 18 Aug 2020 06:20 AM (IST)
अवैध खनन के कारण तटीकरण को नुकसान, मामले की हो जांच : मुकेश
अवैध खनन के कारण तटीकरण को नुकसान, मामले की हो जांच : मुकेश

जागरण संवाददाता, ऊना : नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा स्वांनदी तटीकरण को अवैध खनन के कारण खतरा पैदा हो गया है। तटीकरण पर करीब 1350 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। यह एक राष्ट्रीय धरोहर है और इसकी देखरेख के लिए प्रयास करने चाहिए। अगर अवैध खनन को रोका नहीं गया तो तटीकरण पूरी तरह से नष्ट हो जाएगा। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की कि अवैध खनन से स्वांनदी के तटीकरण को हुए नुकसान के मामले की सीबीआइ से जांच करवाई जाए।

सोमवार को एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन से मिलने के बाद पत्रकारों से बातचीत में अग्निहोत्री ने आरोप लगाया कि राजनीतिक संरक्षण के कारण अवैध खनन हो रहा है। खनन के कारण तटीकरण की नींव तक हिल गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि खनन करने वाले ये दावे करते हैं कि मुख्यमंत्री जयराम हमारे हैं और खनन को रोकने का किसी में भी दम नहीं है। कई पुलिस वालों से भी साठगांठ है। उन्होंने कहा कि एसपी से मुलाकात कर अवैध खनन के मसले को उठाया है।

कहा खनन के कारण संतोषगढ़ से लेकर गगरेट, बंगाणा समेत अन्य क्षेत्र प्रभावित हो रहे हैं। पुलों के पास अवैध खनन धड़ल्ले से किया जा रहा है। कहा शराब माफिया बिना लेबल के शराब बेच रहा है। वहीं वन माफिया पर भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही। इस मौके पर सदर के विधायक सतपाल रायजादा, पूर्व मंत्री कुलदीप कुमार, पूर्व विधायक राकेश कालिया, जिला कांग्रेस अध्यक्ष राणा रणजीत सिंह, हरोली ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विनोद बिट्टू मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी