ऊना पुलिस की खनन माफिया के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई, चार ट्रैक्टर जब्त

अवैध खनन को रोकने के लिए प्रशासन एक बार फिर मैदान पर उतर आया है। बुधवार रात को एसडीएम ऊना डॉ सुरेश जसवाल सहित जिला खनन अधिकारी परमजीत सिंह की अगुवाई में खनन माफिया के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए विभिन्न स्थानों पर रेड कर चार ट्रैक्टर ट्रालियां जब्त की है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 02:23 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 02:23 PM (IST)
ऊना पुलिस की खनन माफिया के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई, चार ट्रैक्टर जब्त
ऊना पुलिस ने खनन- माफिया के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की है।

 ऊना, जेएनएन। अवैध खनन को रोकने के लिए प्रशासन एक बार फिर मैदान पर उतर आया है। बुधवार रात को एसडीएम ऊना डॉ सुरेश जसवाल सहित जिला खनन अधिकारी परमजीत सिंह की अगुवाई में खनन माफिया के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए विभिन्न स्थानों पर रेड कर चार ट्रैक्टर ट्रालियां जब्त की है।

प्रशासनिक टीम की कार्रवाई को देखते हुए खनन माफिया में हड़कंप मच गया। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में खनन लीज धारकों एवं पट्टा धारकों को भी नियमों के तहत रहकर ही खनन करने की चेतावनी दी।  अवहेलना करने पर लीज रद करने के बारे में भी चेताया। बुधवार देर शाम एसडीएम ऊना डॉ. सुरेश जसवाल ने पुलिस तथा खनन अधिकारी परमजीत सिंह के साथ मिलकर टीम ने जनकौर, नंगड़ा, फतेहपुर तथा संतोषगढ़ में रेड की और चार ट्रैक्टर जब्त किए। एसडीएम ऊना डॉ. सुरेश जसवाल ने कहा कि जिला प्रशासन अवैध खनन के विरुद्ध सख्त रवैये से कार्य करेगी और कार्रवाई जारी रखेगा। क्योंकि इससे जहां पर्यावरण को नुकसान पहुंचता हैं,वहीं सड़कें भी खराब हो रही हैं।

अवैध खनन करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा तथा प्रशासन निरंतर कड़ी नजर रख रहा है। खनन पट्टाधारकों को नियमों के दायरे में रहकर काम करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की मशीन जैसे कि जेसीबी व पोकलेन आदि से खड्डों से रेत-बजरी नहीं निकाली जा सकती। क्योंकि मशीनों के माध्यम से खनन पूरी तरह से गैर कानूनी है। खनन पट्टा धारकों को नियमों के अनुसार ही कार्य करना होगा तथा डंप लीज के क्षेत्र से एक किलोमीटर की दूरी पर रखा जाए।ट्रकों व टिप्परों में ओवरलोडिंग न करने के निर्देश दिए। जो खनन पट्टाधारक प्रशासन के आदेशों की अवहेलना करेंगे उनकी लीज़ रद्द की जा सकती है।

chat bot
आपका साथी