शराब ठेकों के टैक्स में हेराफेरी मामले में पहली गिरफ्तारी, आरोपित महिला का मोबाइल जब्‍त

शराब कारोबार में लाखों रुपये के टैक्स की चोरी के मामले में तीसरे आरोपित को विजिलेंस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sun, 20 Oct 2019 02:51 PM (IST) Updated:Sun, 20 Oct 2019 02:51 PM (IST)
शराब ठेकों के टैक्स में हेराफेरी मामले में पहली गिरफ्तारी, आरोपित महिला का मोबाइल जब्‍त
शराब ठेकों के टैक्स में हेराफेरी मामले में पहली गिरफ्तारी, आरोपित महिला का मोबाइल जब्‍त

ऊना, जेएनएन। शराब कारोबार में लाखों रुपये के टैक्स की चोरी के मामले में तीसरे आरोपित को विजिलेंस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित को अदालत में पेश किया, जहां से उसे चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। यह भी खुलासा हुआ है कि आरोपित नवीन वालिया द्वारा ही जाली एफडीआर तैयार की गई थीं। इन जाली एफडीआर पर की गई लिखावट से उसकी लिखावट का मिलान हो गया है। शनिवार को दो शराब कारोबारियों की लाखों के टैक्स की देनदारी को लेकर आबकारी कराधान विभाग ने तीसरे आरोपित को गिरफ्तार किया था।

नवीन कुमार वालिया महिला शराब कारोबारी के दफ्तर में पैसे के लेन-देन का हिसाब रखता था। मामला दर्ज होने के बाद इस आरोपित से भी विजिलेंस टीम ने पूछताछ की थी। उसकी लिखावट के नमूने भी हासिल किए थे। विभाग को दी दी जाली एफडीआर पर की गई लिखावट इसकी पाई गई है। आरोपित महिला शराब कारोबारी के पास आठ साल से कार्यरत था। कुछ समय पहले ही काम छोड़कर गया था। आरोपित सोलन जिले से संबंध रखता है। उधर महिला शराब कारोबारी से भी विजिलेंस ने शनिवार को पूछताछ की। उसे पहली नवंबर तक अग्रिम जमानत पर अंतरिम राहत मिली हुई है। विजिलेंस ने महिला शराब कारोबारी का मोबाइल फोन और डाटा मॉडम को कब्जे में ले लिया है।

ऑडिट रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ था

जिले में लाखों रुपये के टैक्स को लेकर गड़बड़ी करने और फर्जी दस्तावेज दिखाकर विभाग से एनओसी हासिल करने के मामले में दो शराब कारोबारियों पर आबकारी एवं कराधान विभाग की शिकायत पर ही विजिलेंस ने यह कार्रवाई की थी। जो रिपोर्ट तैयार की थी उसमें बताया गया है कि इन कारोबारियों की कुल देनदारी करीब 2 करोड़ 60 लाख रुपये बनती थी, लेकिन उन्होंने विभाग के पास करीब 31 लाख रुपये की राशि ही जमा कराई थी।

chat bot
आपका साथी