नियमों की अवहेलना कर खतरे को न्योता दे रहे लोग

उपमंडल बंगाणा में कुछ लोग अभी भी कोरोना वायरस के खतरे को हल्के में ले रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 06:24 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 05:07 AM (IST)
नियमों की अवहेलना कर खतरे को न्योता दे रहे लोग
नियमों की अवहेलना कर खतरे को न्योता दे रहे लोग

संवाद सहयोगी, बंगाणा : उपमंडल बंगाणा में कुछ लोग अभी भी कोरोना वायरस के खतरे को हल्के में ले रहे हैं। बंगाणा उपमंडल के कई स्थानों पर कई ऐसे लोग हैं जो न तो स्वयं कोविड नियमों का पालन कर रहे हैं और न अपने बच्चों को इसके लिए सतर्क कर रहे हैं। ऐसा करके न केवल वे अपनी जान को खतरे में डाल रहे हैं बल्कि समाज में कोरोना के सामुदायिक फैलाव को भी न्यौता दे रहे हैं।

इन दिनों उपमंडल बंगाणा क्षेत्र के मुख्य बाजार, लठियाणी बाजार, थाना कलां, खुरवाईं, जोल, सोहारी, तलमेहड़ा सहित छोटे-छोटे बाजारों में भी कई लोग कोविड नियमों के प्रति जागरूक नहीं दिख रहे हैं। बाजार में बिना मास्क पहने और शारीरिक दूरी के नियम का पालन न करना कई लोगों ने शौक बना लिया है। कुछ लोग मास्क को भी सही तरीके से नहीं पहन रहे हैं। मास्क को केवल पुलिस और प्रशासन की नजरों में धूल झोंकने के कुछ देर पहन रहे हैं। नियमों की अवहेलना क रने वाले ये लोग समूचे क्षेत्र को बड़ी परेशानी में डाल सकते हैं। यही नहीं कई दुकानदारों द्वारा भी लापरवाही बरती जा रही है।

एसडीएम बंगाणा विशाल शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी का खतरा अभी टला नहीं है। सभी लोग कोविड नियमों का पालन करने में प्रशासन का सहयोग करें तथा खुद व अपने परिवार को भी सुरक्षित रखें। दूसरी ओर बंगाणा पुलिस थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि हेलमेट और मास्क पुलिस से बचने के लिए नहीं, बल्कि अपने परिवार को सुरक्षित रखने के लिए जरूरी है। क्षेत्र की जनता से अनुरोध है कि वे कोरोना वायरस से बचाव के लिए नियमों का पालन करें अन्यथा पुलिस अवहेलना करने वाले लोगों को सूचिबद्ध कर कार्रवाई करेगी।

chat bot
आपका साथी