कोरोना से एक की मौत, 16 लोग संक्रमित

कोराना महामारी से जिला ऊना के एक और संक्रमित की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Jan 2021 11:05 PM (IST) Updated:Sun, 03 Jan 2021 11:05 PM (IST)
कोरोना से एक की मौत, 16 लोग संक्रमित
कोरोना से एक की मौत, 16 लोग संक्रमित

संवाद सहयोगी, ऊना : कोराना महामारी से जिला ऊना के एक और संक्रमित की मौत हो गई। 58 वर्षीय संक्रमित महिला बसाल की रहने वाली थी। कोविड-19 से मौत का कुल आंकड़ा जिले में 38 हो गया है। रविवार को ऊना में 16 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसमें से डा. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा से आई आरटीपीसीआर रिपोर्ट में 12 तथा जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा रैपिड जांच में चार लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

सीएमओ डा. रमन कुमार शर्मा ने बताया कि बसाल की रहने वाली महिला 26 दिसंबर को सांस में तकलीफ, खांसी और बुखार की शिकायत के साथ क्षेत्रीय अस्पताल पहुंची थी। यहां कोविड जांच में वह पॉजिटिव पाई गई। संक्रमण की पुष्टि के बाद उसे डीसीएचसी हरोली में शिफ्ट किया गया था, जहां पर उसकी तबीयत बिगड़ने पर टांडा अस्पताल रेफर किया गया। टांडा अस्पताल में महिला ने बीते रोज शाम साढ़े पांच बजे के करीब दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि नए कोरोना मामलों में रविवार को आरटीपीसीआर जांच में गगरेट उपमंडल के तहत गगरेट का पुरुष, दौलतपुर चौक वार्ड एक का पुरुष, मवा कहोला की महिला व पुरुष, हरोली उपमंडल के तहत बढेड़ा, बीलणा और घालुवाल के एक-एक पुरुष, ऊना उपमंडल की रक्कड़ कॉलोनी का पुरुष, बंगाणा उपमंडल के डुमखर का युवक, अम्ब उपमंडल के चितपूर्णी का पुरुष और युवक तथा कुनेरन का पुरुष कोरोना संक्रमित पाया गया है।

इसके अलावा जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा रैपिड एंटीजन के जांचे गए 162 सैंपल में से चार पॉजिटिव पाए गए। संक्रमितों में अम्ब उपमंडल के कलरुही की महिला तथा ऊना उपमंडल के रायंसरी की महिला, बसदेहड़ा का युवक तथा आनंद बिहार रक्कड़ कॉलोनी का पुरुष कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिला में संक्रमितों की कुल संख्या 2768 हो गई है, जबकि सक्रिय मामले 159 हैं।

----

तीन क्षेत्र कंटेनमेंट जोन में शामिल, एक सूची से बाहर

ऊना : एसडीएम हरोली गौरव चौधरी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के नए मामले आने के चलते उपमंडल के तहत ग्राम पंचायत घालूवाल के वार्ड छह में ईशर सिंह के घर से गुरबक्श सिंह के घर तथा ग्राम पंचायत धर्मपुर के वार्ड दो में धर्म सिंह के घर को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

एसडीएम ऊना डा. सुरेश जसवाल ने बताया कि ऊना उपमंडल के तहत भड़ोलियां खुर्द के वार्ड चार में सीता देवी के घर को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। कंटेनमेंट जोन में अब क‌र्फ्यू में ढील नहीं दी जाएगी। ये आदेश तुरंत प्रभाव से आगामी आदेशों तक जारी रहेंगे।

इसके अलावा उपमंडल प्रशासन ने ग्राम पंचायत लोअर पंजावर के वार्ड छह में अमर चंद के घर से दीक्षा के घर तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया है।

chat bot
आपका साथी