एनजीटी के पैनल ने सरकार को दिखाया आइना : मुकेश

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) की टीम अवैध खनन को लेकर निरीक्षण के बाद लूट के सौदागरों को आइना दिखाया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 09:03 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:03 PM (IST)
एनजीटी के पैनल ने सरकार को दिखाया आइना : मुकेश
एनजीटी के पैनल ने सरकार को दिखाया आइना : मुकेश

जागरण संवाददाता, ऊना : नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) की टीम अवैध खनन को लेकर निरीक्षण कर सरकार को आइना दिखाया है। शुक्रवार को जारी प्रेस बयान में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जिस प्रकार से एनजीटी के टीम के दौरे में अवैध खनन पर सवाल उठे हैं, वह शर्मनाक है। टीम देखकर गई है कि स्वां नदी में किस प्रकार से अवैध खनन हो रहा है। जिला प्रशासन, पुलिस व जलशक्ति विभाग सभी स्वीकार कर रहे हैं कि अवैध खनन हो रहा है। जनता स्वयं वहां पहुंचकर टीम का स्वागत कर रही है और अवैध खनन की साइट्स दिखा रही है।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भाजपा के नेता बताएं कि आखिर कब तक कांग्रेस को कोस कर लूट का धंधा चलाते रहेंगे। भाजपा के कुछ लोगों के संरक्षण में जिस प्रकार से लूट की दुकानें चल रही हैं वह अब अधिक दिन तक चलने वाली नहीं हैं। जिले में अवैध खनन बड़े स्तर पर हो रहा है। हमने भी अपने प्रतिनिधियों को मौके पर भेजा था ताकि टीम को सच्चाई से रूबरू करवाया जा सके। खनन पर अगर कुछ कार्रवाई हो रही है तो वह सिर्फ ग्रीन ट्रिब्यूनल व हाईकोर्ट की वजह से। भाजपा नेताओं का इसमें कोई योगदान नहीं है। उसमें सरकार की पोल खुली है कि किस प्रकार से अवैध खनन को संरक्षण दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमने एनजीटी की टीम का स्वागत किया है और यह टीम निष्पक्ष रिपोर्ट दे ताकि खनन पर अंकुश लग सके। जो काम प्रदेश के मुख्यमंत्री को करना चाहिए था, वह काम अब एनजीटी के पैनल ने किया है।

chat bot
आपका साथी