जल्द बनाया जाएगा मैहतपुर थाना का भवन

मैहतपुर पुलिस थाना के लिए पुलिसकर्मियों के विभिन्न श्रेणियों में 19 पद भी सृजित करने की स्वीकृति भी सरकार ने प्रदान की है। आगामी समय में जितना शीघ्र हो मैहतपुर थाना के लिए आधुनिक भवन तैयार कर दिया जाएगा। यह बात शुक्रवार को छठे वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने नगर परिषद मैहतपुर की ओर से आयोजित कार्यक्रम के दौरान कही।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 06:14 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 06:14 PM (IST)
जल्द बनाया जाएगा मैहतपुर थाना का भवन
जल्द बनाया जाएगा मैहतपुर थाना का भवन

जागरण संवाददाता, ऊना : मैहतपुर पुलिस थाना के लिए पुलिसकर्मियों के विभिन्न श्रेणियों में 19 पद भी सृजित करने की स्वीकृति भी सरकार ने प्रदान की है। आगामी समय में जितना शीघ्र हो मैहतपुर थाना के लिए आधुनिक भवन तैयार कर दिया जाएगा। यह बात शुक्रवार को छठे वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने नगर परिषद मैहतपुर की ओर से आयोजित कार्यक्रम के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि मैहतपुर पंजाब की सीमा के साथ लगता क्षेत्र है। इसलिए यहां थाना खुलना सुरक्षा की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण है। इसके अलावा आसपास के कई गांवों के निवासियों को कई प्रकार के विभागीय कार्यो के लिए ऊना जाने की आवश्यकता नहीं होगी। यह सुविधा उन्हें अब मैहतपुर में ही मिल जाएगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सरकार बनने के बाद जब पहली बार जिला ऊना के प्रवास पर आए थे तो उन्होंने मैहतपुर चौकी को स्तरोन्नत करने और इसके लिए जमीन उपलब्ध करवाने की घोषणा की थी।

बसदेहड़ा में लगभग 4.50 करोड़ रुपये से 30 बिस्तर की क्षमता वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और 65 लाख रुपये से पशु चिकित्सालय का निर्माण प्रगति पर है। इनके निर्माण को मार्च, 2022 तक पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं।

बसदेहड़ा स्कूल के निर्माणाधीन स्टेडियम का किया निरीक्षण

सतपाल सत्ती ने बसदेहड़ा स्कूल के निर्माणाधीन स्टेडियम का निरीक्षण भी किया। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्टेडियम में बनाए जाने वाले विभिन्न खेल को‌र्ट्स के प्लान अच्छी तरह से तैयार करें ताकि कार्य को सुनियोजित ढंग से पूर्ण किया जा सके।

इस अवसर पर नगर परिषद अध्यक्ष अंजू बाला, उपाध्यक्ष अजय सोनी, जिला भाजपा उपाध्यक्ष पोहुलाल भारद्वाज, शहरी इकाई भाजपा महासचिव विवेक भारद्वाज, पार्षद विपन राणा, बनवारी लाल ठाकुर, सोमनाथ, महिला मोर्चा अध्यक्ष, भाजपा शहरी इकाई एवंपूर्व पार्षद रितिका भारद्वाज, पीडब्ल्यूडी के एसई जीएस राणा, एक्सईएन राजेश धीमान, अमरीक सिंह, काबुल सिंह, इकबाल सिंह, संतोष छाबड़ा, अनिल कुमार, वरिष्ठ भाजपा नेता डा. रामपाल सैनी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी