युवाओं को नेहरू युवा केंद्र से जोड़ें : संदीप

नेहरू युवा केंद्र ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को राष्ट्र निर्माण की गतिविधियों के साथ जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Oct 2020 04:30 PM (IST) Updated:Wed, 14 Oct 2020 04:30 PM (IST)
युवाओं को नेहरू युवा केंद्र से जोड़ें : संदीप
युवाओं को नेहरू युवा केंद्र से जोड़ें : संदीप

जागरण संवाददाता, ऊना : नेहरू युवा केंद्र ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को राष्ट्र निर्माण की गतिविधियों के साथ जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। बुधवार को ऊना में आयोजित जिला सलाहकार समिति की बैठक में उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा कि आगामी कार्यक्रमों का बेहतर एक्शन प्लान तैयार किया जाए। नेहरू युवा केंद्र ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को राष्ट्र निर्माण की गतिविधियों के साथ जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। वर्ष 2020-21 के दौरान जिला में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

इस वर्ष के प्लान में 12 कोर कार्यक्रम शामिल किए गए हैं, जिनमें केंद्र सरकार की आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत अधिक से अधिक युवाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए मार्गदर्शन प्रदान करना शामिल है। उन्होंने कोविड-19 रोकथाम व नियंत्रण के लिए व्यापक प्रचार प्रसार, आपदा जोखिम को कम करने और उनकी तैयारियों के लिए टीमों के गठन व स्वच्छ गांव-हरित गांव के संबंध में जागरूकता अभियान चलाने को कहा।

बैठक में एनवाईके के जिला समन्वयक डा. लाल सिंह, प्रधानाचार्य राजकीय महाविद्यालय ऊना डा. त्रिलोक चंद, जिला कल्याण अधिकारी सुरेश शर्मा, जिला रोजगार अधिकारी अनीता गौतम, सुमन लता, तिलक राज, जीएम डीआईसी अंशुल धीमान, डा, ऋचा कालिया, डा. राजेंद्र कुमार, डा. रुचि शर्मा, तिलक राज व यादविदर कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी