बिना मास्क घूमने वालों की अब भी भरमार

जिले में कोविड-19 नियमों के प्रति लोग अभी भी लापरवाह बने हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Jan 2021 04:49 PM (IST) Updated:Sun, 03 Jan 2021 04:49 PM (IST)
बिना मास्क घूमने वालों की अब भी भरमार
बिना मास्क घूमने वालों की अब भी भरमार

संवाद सहयोगी, ऊना : जिले में कोविड-19 नियमों के प्रति लोग अभी भी लापरवाह बने हुए हैं। बेशक पिछले कुछ दिनों में संक्रमण के मामले संख्या में थोड़े कम हुए हैं, लेकिन यह इसका मतलब कतई नहीं कि जिला में कोरोना महामारी समाप्त हो चुकी है।

मास्क सहित शारीरिक दूरी का नियम ही हमें इससे बचाएंगे। इन बातों को जानते हुए भी कई लोग आज भी सार्वजनिक स्थानों ओर बाजारों में बिना मास्क घूम रहे हैं। ऊना शहर की बात करें तो ऐसा कोई दिन और समय नहीं मिलेगा जब कुछ लापरवाह लोग सड़क सहित बाजार में बिना मास्क के दिखें।

असल में लोग दो गज दूरी और मास्क है जरूरी की गहराई को अभी भी समझ नहीं पाएं हैं। हालांकि पुलिस विभिन्न स्थानों पर टीमें बनाकर यातायात नियमों की अवहेलना और मास्क न पहनने वाले चालकों सहित आम लोगों के चालान कर रही है, लेकिन फिर भी कुछ लापरवाह लोग कोरोना महामारी को हल्के में ले रहे हैं। अगर यही हालात रहे तो जिले में अभी तक नियंत्रण में चल रहा कोरोना बेलगाम हो सकता है। जब तक वैक्सीनेशन का कार्य पूरा नहीं हो जाता और महामारी की समाप्ति को लेकर आधिकारिक पुष्टि नहीं हो जाती, तब तक मास्क पहनना और शारीरिक दूरी के नियम हर हाल में लोगों को पालन करना होगा।

----

कोरोना से जंग अभी जारी: सीएमओ

सीएमओ ऊना डा. रमन कुमार शर्मा ने कहा कि अभी कोरोना महामारी समाप्त नहीं हुई है। नियमों को लेकर कुछ नया भी नहीं है, सब जानते हैं और जागरूक भी हैं। बस लापरवाही छोड़नी होगी। मास्क और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें और बिना वजह घर से बाहर या कार्यक्रमों में जाने से परहेज करें।

chat bot
आपका साथी