ग्राहकों से बाजार गुलजार, दुकानदारों के चेहरे खिले

कोविड काल में विपरीत परिस्थितियों और मंदी की मार झेल रहे दुकानदारों के लिए त्योहारी सीजन एक बार फिर ग्राहकों की रौनक लेकर लौटा है। शारदीय नवरात्र के बीच जहां दुकानदारों के पास ग्राहक लगातार पहुंचे हैं वहीं अब शुक्रवार को दशहरा पर्व तो उसके बाद करवाचौथ को लेकर दुकानों पर सामान सजना शुरू हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 07:04 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 07:04 PM (IST)
ग्राहकों से बाजार गुलजार, दुकानदारों के चेहरे खिले
ग्राहकों से बाजार गुलजार, दुकानदारों के चेहरे खिले

सुरेश बसन, ऊना

कोविड काल में विपरीत परिस्थितियों और मंदी की मार झेल रहे दुकानदारों के लिए त्योहारी सीजन एक बार फिर ग्राहकों की रौनक लेकर लौटा है। शारदीय नवरात्र के बीच जहां दुकानदारों के पास ग्राहक लगातार पहुंचे हैं वहीं अब शुक्रवार को दशहरा पर्व तो उसके बाद करवाचौथ को लेकर दुकानों पर सामान सजना शुरू हो गया है। कोविड की नियंत्रित स्थिति के बीच ग्राहकों की आवाजाही बाजार में देखने को मिल रही है। ग्राहकों की रौनक को देखकर दुकानदार भी फूले नहीं समा रहे हैं।

त्योहारी सीजन के चलते बाजार में ग्राहकों की चहलकदमी देखने को मिल रही है। बाजार में सजी दुकानों में महिलाओं की खरीदारी से संबंधित सामान की बिक्री का जोर है। मनियारी की दुकान में चूड़ियों की सजावट, मेहंदी, कपड़े की दुकानों तथा महिलाओं के लिए बैग्स आदि की दुकानों पर सामान की सजावट देखते ही बन रही है। इस सामान की खरीदारी के लिए महिलाओं की भीड़ भी देखने को मिल रही है।

कोरोना संकट में हुए घाटे पर मरहम साबित होगा त्योहारी सीजन

कोरोना महामारी में उथल-पुथल हुई परिस्थितियों के बीच बड़ा नुकसान दुकानदारों को भी उठाना पड़ा है। इस त्योहारी सीजन में दुकानदारों को अच्छी सेल की पूरी उम्मीद है जिससे दुकानदारों को कोविड काल में हुए घाटे पर थोड़ा मरहम भी लगेगा।

ऊना के अरविद मार्ग और खोखा मार्केट स्थित कपड़ा व्यापारी राजेंद्र, मनियारी विक्रेता हरदीप तथा बैग्स विक्रेता इशान ने बताया कि पूरे नवरात्र में बाजार में ग्राहकों की खरीदारी का माहौल अच्छा रहा है। अब भी ग्राहक खरीदारी के लिए आ रहे हैं। इससे अच्छी सेल होने की उम्मीद है। कुल मिलाकर कोविड के बाद से अब थोड़ा राहत दिख रही है।

chat bot
आपका साथी