मनजीत और गौरव श्रेष्ठ स्वयंसेवी

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रायपुर मैदान में चल रहे एनएसएस शिविर का समापन बुधवार को हुआ। शिविर के सात दिन तक स्वयंसेवियों द्वारा किए गए कार्यों के लिए लड़कियों में मनजीत कौर व लड़कों में गौरव ठाकुर को बेस्ट स्वयंसेवी चुना गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 05:43 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 05:43 PM (IST)
मनजीत और गौरव श्रेष्ठ स्वयंसेवी
मनजीत और गौरव श्रेष्ठ स्वयंसेवी

संवाद सहयोगी, बंगाणा : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रायपुर मैदान में चल रहे एनएसएस शिविर का समापन बुधवार को हुआ। शिविर के सात दिन तक स्वयंसेवियों द्वारा किए गए कार्यों के लिए लड़कियों में मनजीत कौर व लड़कों में गौरव ठाकुर को बेस्ट स्वयंसेवी चुना गया।

शिविर में भाग ले रहे सभी स्वयंसेवियों को उनके द्वारा किए गए सराहनीय कार्यो के लिए सम्मानित किया गया। एनएसएस स्वयंसेवियों ने पहाड़ी नाटी, पंजाबी गिद्दा सहित अन्य कार्यक्रम प्रस्तुत किए। समापन समारोह में मुख्यातिथि के रूप में पलाहटा पंचायत प्रधान दीपांकर कंवर ने शिरकत की। उन्होंने स्वयंसेवियों द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की। स्कूल के प्रधानाचार्य सुरेंद्र कौंडल ने इन सात दिनों में स्वयंसेवियों द्वारा किए गए कार्यो की रूपरेखा प्रस्तुत की। एनएसएस प्रभारी पवन कुमार, सह प्रभारी पूनम पराशर सहित सभी स्वयंसेवियों को उनके द्वारा किए गए कार्यों के लिए बधाई दी। स्वयंसेवियों द्वारा किए गए सराहनीय कार्यो के लिए दीपांकर कंवर ने 5100, बीडीसी उपाध्यक्ष ठाकुर जमीत सिंह ने 1100, स्थानीय पंचायत प्रधान रीता राजू ने 1100, एसएमसी प्रधान संतोष सिंह ने 1100, कोलका स्कूल के टीजीटी शिक्षक विजय कुमार सहित अन्य लोगों ने भी स्वयंसेवियों को अपनी ओर से राशि भेंट की।

मौके पर स्कूल के प्रधानाचार्य सुरेंद्र कौंडल, एनएसएस प्रभारी पवन कुमार, सह प्रभारी पूनम पराशर सहित अन्य स्टाफ सदस्य, स्थानीय पंचायत प्रतिनिधि व स्थानीय निवासी भी मौजूद रहे। स्वयंसेवियों ने स्लास्टिकमुक्त किया क्षेत्र

संवाद सहयोगी, अम्ब : राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अम्ब में चल रहे एनएसएस शिविर के दूसरे दिन बुधवार को स्वयंसेवियों ने सफाई कर विद्यालय परिसर को प्लास्टिक मुक्त किया। एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी बनवारी लाल भोगल और सह प्रभारी सतीश कुमारी ने बताया कि शिविर के दोपहर के सेशन में अधिवक्ता रिसोर्स पर्सन संजीव धीमान ने शिरकत की। उन्होंने एनएसएस स्वयंसेवकों को कानून संबंधी जानकारी प्रदान की। उन्होंने छात्राओं और छात्रों को समझाया कि कभी भी किसी के दबाव में या किसी के शोषण का शिकार नहीं बनना है। अगर कहीं भी आपके साथ कुछ गलत होता है तो उस बात को छुपाने की बजाय कानूनी सहायता लेनी चाहिए। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य शिव लाल गोस्वामी के साथ समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

chat bot
आपका साथी