मरबाड़ी में बैलों से भरी तीन गाड़ियां पकड़ी

दौलतपुर चौक में पुलिस ने गश्त के दौरान तीन गाड़ियों को कब्जे में लिया

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 09:42 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 09:42 PM (IST)
मरबाड़ी में बैलों से भरी तीन गाड़ियां पकड़ी
मरबाड़ी में बैलों से भरी तीन गाड़ियां पकड़ी

जागरण संवाददाता, ऊना : दौलतपुर चौक में पुलिस ने गश्त के दौरान तीन गाड़ियों को कब्जे में लिया है। इनमें ठूंस-ठूंस कर बैलों को भरकर ले जाया जा रहा था। इसकी पुष्टि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण धीमान ने की है।

पुलिस चौकी दौलतपुर की टीम ने गश्त के दौरान मरबाड़ी में तेज गति से आ रही तीन गाड़ियों को जांच के लिए रोका। तलाशी लेने पर इनमें बैल ठूंस-ठूंस कर भरे हुए थे। पुलिस ने चालक व गाड़ियों में सवार लोगों से पूछताछ की तो वे संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। पुलिस ने पांच आरोपितों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम की धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपितों की पहचान सौरभ कुमार, छिंदा, विजय कुमार, नेक मोहम्मद व कुलदीप कुमार के रूप में हुई है।

दो जगह दड़ा सट्टंा पर्चियां बरामद

जागरण संवाददाता, ऊना : पुलिस ने हरोली क्षेत्र के तहत बाथू गांव में दबिश देकर एक व्यक्ति से 2110 रुपये की दड़ा सट्टा पर्चियां बरामद की हैं। आरोपित की पहचान अनिल कुमार निवासी पोलियांबीत के रूप में हुई है। उधर, सतोषगढ़ पुलिस चौकी के कर्मियों ने गश्त के दौरान एक व्यक्ति से 3120 रुपये की दड़ा सट्टा पर्चियां बरामद की हैं। आरोपित की पहचान कंचन सिंह निवासी छतरपुर ढाडा के रूप में हुई है।

------------

नियमों का उल्लंघन करने पर 112 चालान, 39 हजार जुर्माना वसूला

-37 लोगों के चालान बिना मास्क घूमने पर किए

-19 लोगों के चालान सार्वजनिक स्थान पर धूमपान करने पर किए -4800 रुपये जुर्माना अवैध खनन करने पर एक वाहन का किया

जागरण संवाददाता, ऊना : पुलिस ने यातायात नियमों की अवहेलना करने पर 112 वाहन चालकों के चालान किए। इनमें से 66 चालान का मौके पर निपटारा कर 39 हजार रुपये जुर्माना वसूला है। इसके अलावा बिना मास्क घूम रहे 37 लोगों के चालान कर 18,500 रुपये जुर्माना वसूला है। इसकी पुष्टि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण धीमान ने की है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने 24 चालान बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चलाने, छह चालान बिना सेफ्टी बेल्ट वाहन चलाने, एक चालान बिना बीमा वाहन चलाने, चार चालान नो पार्किग जोन में वाहन खड़ा करने पर किए हैं। आठ चालान दोपहिया वाहन पर ट्रिपल राइडिग करने, 19 चालान तेज गति से वाहन चलाने व 50 चालान मोटर वाहन अधिनियम की अन्य धाराओं के तहत किए गए। सार्वजनिक स्थान पर धूमपान करने पर 19 लोगों के चालान कर 1900 रुपये जुर्माना वसूला है। अवैध खनन करने पर पुलिस ने एक वाहन का चालान कर 4800 रुपये जुर्माना प्राप्त किया है।

chat bot
आपका साथी