इस रविवार से नियमित दौड़ेंगे एचआरटीसी के लोकल रूट

कोरोना काल में उथल-पुथल हुई हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों की व्यवस्था अब वापसी करने लगी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 01:41 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 01:41 AM (IST)
इस रविवार से नियमित दौड़ेंगे एचआरटीसी के लोकल रूट
इस रविवार से नियमित दौड़ेंगे एचआरटीसी के लोकल रूट

सुरेश बसन, ऊना

कोरोना काल में उथल-पुथल हुई हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों की व्यवस्था अब वापसी करने लगी है। एचआरटीसी ऊना डिपो बंद पड़े कई रूट को शुरू करने की तैयारी में है तो लोकल छह दिन चलने वाले रूट भी सप्ताह भर यात्रियों को सुहाने सफर का लाभ देंगे।

आगामी रविवार से एचआरटीसी के 15 रूट नियमित रूप से चलेंगे। अन्यथा बीते रविवार तक की व्यवस्था में शनिवार शाम ढलते ही बसों का ठहराव अपने अंतिम स्टेशन पर हो जाता था। ऐसे में ग्रामीण इलाकों में रुकी सवारियों को वापस ऊना पहुंचने के लिए अगले दिन यानी सोमवार तक का इंतजार करना पड़ रहा था।

---

कुछ लंबी दूरी के रूट चले, ऊना-शिमला रूट कल होगा बहाल

एचआरटीसी ऊना डिपो का ऊना-शिमला रूट 27 जनवरी से बहाल होगा। कोरोना संकट के बाद इसे कुछ दिन के लिए शुरू किया गया था, लेकिन सवारियों की पर्याप्त संख्या न होने के कारण इसे बंद कर दिया था। अब 27 जनवरी से ऊना से यह बस शिमला के लिए पांच बजे रवाना होगी। इसके अलावा ऊना डिपो के हमीपुर-चंडीगढ़ रूट को मंगलवार से शुरू किया जाएगा। सुजानपुर-अमृतसर रूट भी शुरू कर दिया गया है।

---

लोकल के ये रूट शुरू

एचआरटीसी ऊना के वर्तमान में 45 के करीब रूट दौड़ रहे हैं। इसमें स्थानीय ऊना-झंबर रूट तथा ऊना-हरोट रूट शुरू कर दिया गया है। इन रूट के चलने से स्थानीय विशेषकर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को लाभ मिलेगा। अगले रविवार से सातों दिन बस सुविधा में और इजाफा होगा।

---

फिलहाल कुछ स्थानीय और लंबी दूरी के रूट पर बसों को चला दिया गया है। कई और रूट शुरू हो रहे हैं। बाकी पहली फरवरी के बाद स्थिति देखकर और रूट बढ़ाए जाएंगे।

-दर्शन सिंह, आरएम, ऊना।

chat bot
आपका साथी