कालका इलेवन केपीएल की बनी विजेता

कालका इलेवन की टीम अपने दमदार प्रदर्शन की बदौलत कुटलैहड़ प्रीमियर लीग

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 05:44 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 05:44 PM (IST)
कालका इलेवन केपीएल की बनी विजेता
कालका इलेवन केपीएल की बनी विजेता

संवाद सूत्र, बंगाणा : कालका इलेवन की टीम अपने दमदार प्रदर्शन की बदौलत कुटलैहड़ प्रीमियर लीग (केपीएल) विजेता बनी। रविवार को केपीएल के फाइनल में कुटलैहड़ क्रिकेट क्लब के साथ कालका इलेवन का सामना हुआ। कालका इलेवन ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कुटलैहड़ क्रिकेट क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 90 रन पर ढेर हो गई। कालका इलेवन ने 14.4 ओवर में ही 92 रन बनाकर मैच विजेता का खिताब अपने नाम किया।

आयोजकों की ओर से विजेता टीम को 51 हजार रुपये व ट्राफी, उपचिजेता टीम को 31 हजार रुपये देकर सम्मानित किया गया। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) में अंपायर हिमाचल पुलिस के जवान अरुण कुमार व कुटलैहड़ क्रिकेट क्लब के सौजन्य से बंगाणा के डुमखर मैदान में 26 सितंबर से केपीएल का आगाज हुआ। इसमें कई जिलों से 32 टीमों ने दमखम दिखाया। सुपर नाक आउट में 16 टीमें पहुंची। इसके बाद क्वार्टर फाइनल में आठ और सेमीफाइनल राउंड में चार टीमें पहुंची। रविवार को केपीएल के समापन पर एचपीसीए के सचिव सुमित शर्मा, जिला क्रिकेट संघ के प्रधान मदन पुरी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष विक्रम ठाकुर, जिला सचिव नरेंद्र कपिला, कोषाध्यक्ष सतरूप ठाकुर खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने पहुंचे।

एचपीसीए के सचिव सुमित शर्मा ने खिलाड़ियों व आयोजकों को केपीएल के सफल आयोजन के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि कुटलैहड़ और प्रदेश से ऐसे खिलाड़ी तराशे जाएं जो अपनी प्रतिभा का परचम हर जगह लहराएं। उन्होंने कुटलैहड़ क्रिकेट क्लब के आयोजकों को भविष्य में भी ऐसे टूर्नामेंट करवाने के लिए प्रेरित किया। एचपीसीए की तरफ से हर संभव सहायता का आश्वासन भी दिया और कहा कि अगले टूर्नामेंट के लिए हर टीम में सीनियर खिलाड़ी, जूनियर खिलाड़ी भी शामिल किए जाएं।

इस अवसर पर सुमित वशिष्ठ,ब्रजेश राणा,रजनीश, अरुण सनोरिया, अनीश, आशीष, सूरज, मनोज कुमार, अंकित पठानिया, सचिन शर्मा, अभय राणा, शशि राणा,विशाल राणा, काला ,रजत ठाकुर, अमित मनकोटिया,अजय ठाकुर व राजेश ठाकुर आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी