अवैध खनन करते दो जेसीबी व एक ट्रैक्टर जब्त

संतोषगढ़ नगर में पुलिस ने अवैध खनन के तहत बड़ी कार्रवाई की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 09:38 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 09:38 PM (IST)
अवैध खनन करते दो जेसीबी व एक ट्रैक्टर जब्त
अवैध खनन करते दो जेसीबी व एक ट्रैक्टर जब्त

जागरण संवाददाता, ऊना : संतोषगढ़ नगर में पुलिस ने अवैध खनन के तहत बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने स्वां नदी में खनन नियमों की धज्जियां उड़ा रही दो जेसीबी व एक ट्रैक्टर को कब्जे में लिया है। पुलिस चौकी संतोषगढ़ के प्रभारी रामलाल की अगुआई में टीम ने छापेमारी करते हुए तीन वाहनों को जब्त किया है। पुलिस ने इन वाहनों के चालान करके 1,04,700 रुपये जुर्माना प्राप्त किया है।

--------------

बिना मास्क 23 लोगों के चालान

ऊना : जिला पुलिस प्रशासन ने कोरोना के मामलों को रोकने के लिए पुलिस थाना व चौकी प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि सार्वजनिक स्थान पर बिना फेस मास्क के घूमने वालों के चालान किए जाएं। इस दिशा में पुलिस ने 23 लोगों के चालान करके 11,500 रुपये जुर्माना प्राप्त किया है।

----------------

यातायात नियमों के उल्लंघन पर काटे 147 चालान

ऊना : जिला पुलिस ने यातायात नियमों की अवहेलना करने पर 147 चालान किए हैं। इसमें 134 चालान का मौका पर ही निपटारा करके 25,500 रुपये जुर्माना प्राप्त किया है। इसकी पुष्टि डीएसपी ऊना रमाकांत ठाकुर ने की है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने 40 चालान बिना हेलमेट के वाहन चलाने पर, 31 चालान बिना सेफ्टी बेल्ट के वाहन चलाने पर, 12 चालान बिना लाइसेंस के वाहन चलाने पर, छह चालान खतरनाक तरीके से वाहन चलाने पर, एक चालान यातायात के संकेतों की अवहेलना करने पर, तीन चालान बिना बीमा के वाहन चलाने पर, तीन चालान अनधिकृत स्थान पर वाहन पार्क करने पर, तीन चालान दोपहिया वाहन पर ट्रिपल राइडिग करने पर, छह चालान गति सीमा से अधिक गति से वाहन चलाने पर व 42 चालान मोटर वाहन अधिनियम की अन्य धाराओं के तहत किए हैं। इसके अलावा पुलिस ने सार्वजनिक जगहों पर धूमपान करने पर 13 लोगों के चालान करके उनसे 1300 रुपये जुर्माना वसूल किया है।

chat bot
आपका साथी