खनन माफिया पर तीसरे दिन भी कार्रवाई, आठ टिप्पर जब्त

ऊना पुलिस ने खनन माफिया के खिलाफ लगातार तीसरे दिन भी कार्रवाई जारी रखते हुए आठ टिप्पर जब्त किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 08:01 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 05:06 AM (IST)
खनन माफिया पर तीसरे दिन भी कार्रवाई, आठ टिप्पर जब्त
खनन माफिया पर तीसरे दिन भी कार्रवाई, आठ टिप्पर जब्त

जागरण टीम, ऊना/गगरेट : ऊना पुलिस ने खनन माफिया के खिलाफ लगातार तीसरे दिन भी कार्रवाई जारी रखते हुए आठ टिप्पर जब्त किए हैं। चार टिप्पर गगरेट और चार संतोषगढ़ से पुलिस ने अवैध तरीके से रेत ले जाते हुए पकड़े। गगरेट में थाना प्रभारी हरनाम सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने लोहारली में नाका लगाया था। आधी रात के समय हरोली से चार टिप्पर गगरेट की तरफ आ रहे थे, जिन्हें लोहारली के पास पुलिस ने रोका। टिप्पर चालक पुलिस को वैध दस्तावेज दिखाने में नाकाम रहे। पुलिस ने मौके पर ही चारों टिप्पर जब्त कर लिए और आगामी कारवाई शुरू कर दी। वहीं संतोषगढ़ में एएसपी ऊना अशोक धीमान के नेतृत्व में पुलिस ने अवैध खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए चार टिप्पर रेत से भरे हुए जब्त किए।

जिले में लगातार पुलिस खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई कर रही है, लेकिन खनन माफिया भी बाज नहीं आ रहा है। एक सप्ताह में डेढ़ लाख से ज्यादा राशि पुलिस ने जुर्माने के रूप में वसूल की है और 15 टिप्पर तथा चार ट्रैक्टर ट्रॉलियां जब्त की हैं लेकिन खनन माफिया लगातार अपना काम कर रहा है।

उधर एसपी ऊना अर्जित सेन ने कहा कि खनन माफिया को जड़ से उखाड़ दिया जाएगा। किसी भी कीमत पर अवैध खनन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पुलिस की खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

-----

बॉक्स खबर

मेरे टिप्पर पकड़ना बंद करो, वरना..

पुलिस की लगातार सख्ती से बौखलाहट, फोन कर दी राजनीतिक पहुंच की धमकी, थाना अधिकारी ने नहीं सुनी तो किया निवेदन अविनाश विद्रोही, गगरेट

जिले में पुलिस की लगातार सख्ती से अब खनन माफिया में बौखलाहट देखी जा रही है। बीती रात पुलिस ने जब चार टिप्पर रोके तो खनन माफिया ने थाना अधिकारी को फोन करके पहले तो अपनी राजनीतिक पहुंच का दबाव बनाने की कोशिश की, लेकिन जब बात न बनी तो थाना अधिकारी पर आरोप लगाया कि पुलिस उसकी फर्म के ही टिप्पर पकड़ रही है जबकि बाकियों के खिलाफ कोई र्कारवाई नहीं कर रही। उसने कहा, मेरे टिप्पर पकड़ना बंद करो। यह सब ठीक नहीं है। आपने मेरे सारे टिप्पर जब्त कर लिए हैं। यदि पुलिस ने ऐसे ही सख्ती रखी तो हमें कोई और तरीका चुनना पड़ेगा। पुलिस को राजनीतिक रौब दिखाने वाली एक महिला थी। महिला ने खुद को हरोली निवासी बताया और अपनी ऊंची राजनीतिक पहुंच भी बताई। थाना अधिकारी ने जब एक न सुनी तो इस महिला ने अपने सुर अचानक बदल लिए और थाना प्रभारी से निदेवन करने लगी कि आप एक टिप्पर का चालान काट दो और बाकी को जाने दो। पुलिस अधिकारी ने यह सारी बातचीत रिकॉर्ड कर ली है। पुलिस विभाग किसी भी माफिया के आगे झुकने वाला नहीं है और लगातार पुलिस ऐसे ही अपना काम करती रहेगी। इस तरह के फोन पुलिस को आते रहते हैं।

-अर्जित सेन, एसपी ऊना।

chat bot
आपका साथी