खनन न रुका तो जनता को साथ लेकर होगा एक्शन : मुकेश

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री व ऊना के विधायक सतपाल रायजादा ने प्रशासन को अंतिम चेतावनी दी है कि अब खनन को लेकर जनता के साथ एक्शन होगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 05:08 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 05:08 PM (IST)
खनन न रुका तो जनता को साथ लेकर होगा एक्शन : मुकेश
खनन न रुका तो जनता को साथ लेकर होगा एक्शन : मुकेश

जागरण संवाददाता, ऊना : नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री व ऊना के विधायक सतपाल रायजादा ने प्रशासन को अंतिम चेतावनी दी है कि अब खनन को लेकर जनता के साथ एक्शन होगा। उन्होंने कहा कि खनन माफिया के हौसले इतने बुलंद हैं कि पुलिस पर चढ़ा रहे हैं। ओवर लोडिग से प्रदेश की सड़कों को नुकसान हो रहा है। बिना लीज के काम हो रहा है। कांग्रेस शासन में नाजायज काम नहीं होता था। स्वां में गहरे गड्ढे बनाने के साथ ही संतोषगढ़, रामपुर समेत अन्य पुलों के पास सरेआम खनन हो रहा है।

बुधवार को ऊना के विश्रामगृह में पत्रकारवार्ता करते हुए नेता प्रतिपक्ष व विधायक ने कहा कि प्रदेश में खनन को लेकर जिस प्रकार से लूट चल रही है, उससे हिमाचल को रेतांचल बना दिया है। खनन माफिया के हौसले इतने बढ़ गए हैं कि दंगे कर रहे हैं। यह सब सरकार के ध्यान में है। आरोप लगाया कि खनन माफिया को सरकार की पूरी शह है। जिले का हर अधिकारी डीसी, एसपी, खनन अधिकारी कोई भी सीट छोड़कर चेक करने नहीं जाता।

हर कोई जिम्मेदारी से बच रहा

उन्होंने कहा कि खनन माफिया स्वां चेनलाइजेशन को नुकसान पहुंचा रहा है। इसकी बदौलत ऊना में बड़े-बड़े प्रोजेक्ट लगे हैं। खनन को लेकर माइनिग विभाग से संपर्क किया जाता है तो अधिकारी कहतें हैं मैं रिटायर हो रहा हूं, कोई कहता हैं कि मैं छुट्टी पर हूं। हर कोई जिम्मेदारी से बच रहा है। मुख्यमंत्री से मामला उठाया, पत्र लिखे, विधानसभा में भी मुद्दा उठाया, लेकिन उल्टा सीसीटीवी कैमरे ही हटा दिए।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि जिले में एक दर्जन लोग हैं, जो खनन में लूट मचाए हुए हैं। उनकी संपत्ति की भी जांच होगी। जल्द जिला प्रशासन से मिलेंगे और पूरी रिपोर्ट मांगेंगे।

.. तो वह दिन दूर नहीं जब मर्डर होंगे

विधायक सतपाल रायजादा ने कहा खनन के चलते अभी तो गोलियां चल रही हैं, वो दिन दूर नहीं जब खनन को लेकर मर्डर होंगे। पेखूबला में निरीक्षण किया तो पाया कि पुलिस की मौजूदगी में ओवरलोडेड टिप्पर गुजर रहे हैं जिसे कोई नहीं रोक रहा। रात को डीसी को फोन किया तो जवाब मिला कि दिन में ट्रैफिक होने के चलते रात को गुजर रहे होंगे। उन्होंने कहा कि अगर खनन नहीं रुका तो मुकेश अग्निहोत्री के नेतृत्व में किसी दिन डीसी का घेराव व चक्काजाम किया जाएगा।

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एडवोकेट वीरेंद्र धर्माणी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष राणा रणजीत सिंह, प्रदेश मीडिया प्रभारी डा. विजय डोगरा समेत कांग्रेस कार्यकत्र्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी