क्रिकेट में ग्रामीण प्रतिभा को निखारेगा क्लब

हिमाचल यूथ क्रिकेट प्रमोटर्स एंड कल्चर क्लब ऊना ग्रामीण प्रतिभा को क्रिकेट के माहिर खिलाड़ी बनाने के लिए कार्ययोजना पर काम कर रहा है। योजना में ग्रामीण स्तर पर खिलाड़ियों को निपुण बनाने के लिए हरसंभव मदद क्लब पहुंचाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 08:03 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 08:03 PM (IST)
क्रिकेट में ग्रामीण प्रतिभा को निखारेगा क्लब
क्रिकेट में ग्रामीण प्रतिभा को निखारेगा क्लब

संवाद सहयोगी, ऊना : हिमाचल यूथ क्रिकेट प्रमोटर्स एंड कल्चर क्लब ऊना ग्रामीण प्रतिभा को क्रिकेट के माहिर खिलाड़ी बनाने के लिए कार्ययोजना पर काम कर रहा है। योजना में ग्रामीण स्तर पर खिलाड़ियों को निपुण बनाने के लिए हरसंभव मदद क्लब पहुंचाएगा। इस कड़ी में जल्दी ही ग्रामीण स्तर पर क्रिकेट के स्तर को ऊपर उठाने के लिए क्लब अपने स्तर पर क्रिकेट कोचिग कैंप आयोजित करेगा जिसमें युवाओं की प्रतिभा को पूर्व रणजी एवं राष्ट्रीय खिलाड़ी निखारेंगे।

क्लब ने पूर्व रणजी खिलाड़ी व नेशनल खिलाड़ियों से इस पुनीत कार्य में सहयोग देने का आह्वान किया है। ऐसे खिलाड़ी क्लब के पदाधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं। कैंप कहां पर आयोजित किए जाएं और किस स्थान पर आयोजित किए जाएं, इसके लिए सभी क्रिकेट प्रेमियों की राय भी मांगी गई है। क्लब के अध्यक्ष अनुराग दयाल एवं सचिव संजीव पुरी ने बताया कि ग्रामीण प्रतिभा को निखारने के लिए क्लब का छोटा सा प्रयास है। इसके लिए कोई भी अपना सुझाव दे सकता है कि एकदिवसीय कैंप कहां पर आयोजित किया जाए जहां पर क्रिकेट की थोड़ी बहुत सुविधाएं उपलब्ध हों। इसके लिए सुझाव जल्दी दें और सारा कार्यक्रम जल्द ही फाइनल किया जाए। कार्यक्रम ऊना चयनित गांवों में किया जाएगा। पूर्व रणजी खिलाड़ी या नेशनल खिलाड़ी का इसमें पूरा सहयोग रहेगा कोई और भी अगर इसमें सुझाव और सहयोग करना चाहता है तो अपने सहयोग के बारे में जानकारी बता सकता है। इस प्रकार होगी सुविधा

खिलाड़ियों के लिए एक दिन का कोचिग कैंप होगा। इसमें कुछ टिप्स दिए जाएंगे बाकी प्लेयर्स की सुविधा के लिए आनलाइन नंबर जारी किए जाएंगे। क्रिकेट की प्रैक्टिस के दौरान आ रही प्राब्लम को दूर करने के लिए खिलाड़ी पूर्व रणजी खिलाड़ी कोच से आनलाइन परामर्श ले सकेंगे।

chat bot
आपका साथी