करवाचौथ : बाजार में छाई मायूसी बदल रही रौनक में

करवाचौथ : बाजार में छाई मायूसी बदल रही रौनक में
Publish Date:Sat, 31 Oct 2020 04:05 PM (IST) Author: Jagran

अजय टबयाल, अम्ब

कोरोना के कारण बाजार में छाई मायूसी करवाचौथ त्योहार के चलते रौनक में बदलती दिख रही है। बाजारों में इन दिनों खरीदारी जोर पकड़ रही है। ज्वेलरी की दुकानों पर भीड़ जुट रही है तो ब्यूटी पार्लर में एडवांस बुकिंग चल रही है।

करवाचौथ को लेकर अम्ब बाजार के ऊना रोड में शॉपिग कांप्लेक्स, नैहरियां रोड के ठाकुर बलवंत देवी शॉपिग कांप्लेक्स, ठाकुर उधम सिंह कांप्लेक्स, मेन बाजार में स्थित आज्ञा राम व भगत राम कांप्लेक्स में आजकल महिलाओं की खूब चहल-पहल नजर आ रही है। त्यौहारों के इस सीजन ने कोरोना की मार झेल रहे व्यापार को कुछ हद तक राहत दी है और उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में दीपावली व शादियों के सीजन में मंदी की मार झेल रहा कारोबार एक बार फिर पटरी पर लौटेगा।

पति की सलामती के लिए मनाए जाने वाले करवाचौथ पर्व को लेकर सुहागिन महिलाएं उत्साहित हैं। सजने-संवरने के सामान के साथ ही पूजन आदि के सामान की जमकर खरीदारी बाजारों में की जा रही है। जेएमयू ब्यूटी सैलून अम्ब की संचालक पूजा संदल ने बताया कि करवाचौथ को लेकर एडवांस बुकिग चल रही है। अगर पूरे अम्ब कस्बे की बात करें तो सैकड़ों की संख्या में एडवांस बुकिग होने का अनुमान है।

करवाचौथ पर कपड़ा, कॉस्मेटिक्स और मेहंदी की दुकानों के अलावा सबसे ज्यादा भीड़ ज्वेलरी की दुकानों पर जुट रही है जहां नए-नए डिजाइन के मंगलसूत्र से लेकर सोने-चांदी के अन्य आभूषण सजाए गए हैं, जिन्हें महिलाएं खूब पसंद कर रही हैं। महिला आभूषणों की खरीदारी भी जमकर कर रही हैं। न्यू गणपति ज्वेलर अम्ब अश्वनी कुमार ने बताया कि करवाचौथ व शादियों के सीजन में बाजार में अच्छी रौनक है। करवाचौथ के बाद दीपावली व धनतेरस पर कारोबार और जोर पकड़ेगा, जिससे लॉकडाउन में हुए घाटे से सराफा कारोबारियों को राहत मिलने की उम्मीद है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.