नशे की वजह से बिखर रहे परिवार, खोखला हो रहा समाज

राजकीय महाविद्यालय ऊना में विद्यार्थियों को नशे के खिलाफ जागरूक किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 05:03 PM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 05:03 PM (IST)
नशे की वजह से बिखर रहे परिवार, खोखला हो रहा समाज
नशे की वजह से बिखर रहे परिवार, खोखला हो रहा समाज

जागरण संवाददाता, ऊना : राजकीय महाविद्यालय ऊना में विद्यार्थियों को नशे के खिलाफ जागरूक किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता एसडीएम ऊना डॉ. सुरेश जसवाल ने की।

उन्होंने युवाओं को नशे के दुष्प्रभाव बताए। आग्रह किया कि वे नशे को रोकने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। कहा नशे के खिलाफ अभियान सिर्फ एक माह तक ही सीमित नहीं रहना चाहिए। समाज से नशे का खात्मा तभी किया जा सकता है जब सभी वर्ग अपने दायित्व को समझेंगे।

तहसील कल्याण अधिकारी ऊना कुलदीप दयाल ने कहा नशे की वजह से परिवार बिखर रहे हैं और समाज खोखला हो रहा है। आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी डॉ. किरण शर्मा ने योग व ध्यान के माध्यम से नशे से दूर रहने के टिप्स दिए। कहा योगाभ्यास को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं।

सब इंस्पेक्टर जगदीश चंद ठाकुर ने कहा नशा माफिया को पकड़ने के लिए लोगों को पुलिस की मदद करनी चाहिए। पुलिस विभाग ने ड्रग्स फ्री हिमाचल एप बनाई है, जो किसी भी स्मार्ट फोन पर गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड की जा सकती है। इसमें दी गई जानकारी गोपनीय रहती है। डॉ. अजय अत्री, मास्टर ट्रेनर रविद्र कुमार ने भी युवाओं को नशे के दुष्प्रभाव बताए। इस अवसर पर राजकीय महाविद्यालय ऊना के प्रधानाचार्य डॉ. त्रिलोक चंद भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी