डीपीई संघ ने प्रमोट हुए शिक्षकों का स्वागत किया, सरकार से उठाई मांगें

स्थानीय बीआरसी भवन में रविवार को डीपीई संघ ऊना ने पीईटी प्रमोट हुए शिक्षकों का स्वागत किया गया। इस मौके पर उन्हें स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित भी किया। डीपीई संघ के पदाधिकारियों ने इस दौरान बैठक कर अपनी मांगों को भी उठाया तथा सरकार से मांगों को जल्द पूरा करने का आग्रह भी किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 08:19 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 08:19 PM (IST)
डीपीई संघ ने प्रमोट हुए शिक्षकों का स्वागत किया, सरकार से उठाई मांगें
डीपीई संघ ने प्रमोट हुए शिक्षकों का स्वागत किया, सरकार से उठाई मांगें

संवाद सहयोगी, ऊना : स्थानीय बीआरसी भवन में रविवार को डीपीई संघ ऊना ने पीईटी प्रमोट हुए शिक्षकों का स्वागत किया गया। इस मौके पर उन्हें स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित भी किया। डीपीई संघ के पदाधिकारियों ने इस दौरान बैठक कर अपनी मांगों को भी उठाया तथा सरकार से मांगों को जल्द पूरा करने का आग्रह भी किया।

डीपीई शिक्षकों ने बताया कि वर्तमान में एमपीएड व बीपीएड पात्र दो प्रकार से डीपीई शिक्षक विभिन्न स्कूलों में सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। इन सभी को एक समान लाभ सरकार दे। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक, उच्च स्कूलों में डीपीई शिक्षकों को जहां पदनाम शारीरिक शिक्षक देना जरूरी है, वहीं सभी को 5400 रुपये ग्रेड पे दिया जाए। सरकार के भेदभावपूर्ण रवैये से आयुर्वेदिक चिकित्सकों में रोष

संवाद सहयोगी, ऊना : न्यू पेंशन स्कीम के तहत सेवाएं प्रदान कर रहे हिमाचल आयुर्वेदिक चिकित्सक संघ के पदाधिकारियों ने सरकार की भेदभावपूर्ण कार्यप्रणाली पर रोष प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि सरकार में अनुबंध पर लगे विभिन्न विभागों में कर्मचारियों का अनुबंध घटाकर छह से पांच तो पांच से तीन और अब दो वर्ष करने का निर्णय लिया गया है। जिला आयुर्वेदिक एनपीएस आयुष चिकित्सा अधिकारियों ने छह वर्ष के अनुबंध समय में दुर्गम एवं अति दुर्गम स्थानों पर सेवाएं दी हैं। उनका क्या कसूर है। उन्होंने अपनी सेवाएं विकट स्थितियों में देकर अनुबंध का समय कम वेतन प्राप्त करके पूरा किया है। उनके लिए सरकार को संवेदनशील रवैया रखते हुए सरकार उनका पिछला चार वर्ष का अनुबंध कार्यकाल रेगुलर जाब में जोड़ा जाए एवं उनको आयुष मंत्रालय के अनुसार 60 वर्ष आयु सेवानिवृत्ति एवं एलोपैथी चिकित्सकों के समान सेवा विस्तार दिया जाए।

chat bot
आपका साथी