त्योहारी सीजन में कोविड नियमों को न भूलें

जिले में एक सप्ताह से कोविड संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। अब तक 206 सक्रिय मामले हैं जिनमें 89 स्कूली विद्यार्थी संक्रमित हुए हैं। त्योहारी सीजन व शादियों में कोविड संक्रमण फैलने की संभावना को देखते हुए प्रशासन ने आवश्यक हिदायतें जारी कर दी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 09:07 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 09:07 PM (IST)
त्योहारी सीजन में कोविड नियमों को न भूलें
त्योहारी सीजन में कोविड नियमों को न भूलें

जागरण संवाददाता, ऊना : जिले में एक सप्ताह से कोविड संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। अब तक 206 सक्रिय मामले हैं जिनमें 89 स्कूली विद्यार्थी संक्रमित हुए हैं। त्योहारी सीजन व शादियों में कोविड संक्रमण फैलने की संभावना को देखते हुए प्रशासन ने आवश्यक हिदायतें जारी कर दी हैं। यह जानकारी वीरवार को उपायुक्त राघव शर्मा ने प्रदेश के मुख्य सचिव राम सुभाग सिंह को वर्चुअल माध्यम से दी।

उन्होंने बताया कि स्कूलों में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए एक से छह नवंबर तक सभी सकारी व गैर सरकारी स्कूल बंद किए गए हैं। अभी तक जिले में 4,34,243 व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन की प्रथम डोज जबकि 2,72,694 व्यक्तियों को दूसरी खुराक दी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि त्योहारी सीजन में कोरोना से बचाव के नियमों को न भूलें। कोरोना से बचाव ही सबसे बड़ी सावधानी है। बिना किसी कार्य के घर से बाहर न निकलें। उन्होंने लोगों से अपील की है कि 18 वर्ष से कम आयु के बच्चें जिन्हें अभी तक कोविड वैक्सीन नहीं दी गई है उनके संक्रमित होने का खतरा अधिक है। इसलिए घर से बाहर निकलने पर कोविड सुरक्षा नियमों को न भुलाएं। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए स्कूलों में कोरोना टेस्टिग बढ़ाई जाएगी। संक्रमित के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान की जाएगी ताकि इसकी चेन को तोड़ा जा सके।

इस मौके पर एसडीएम ऊना डा. निधि पटेल, एसडीएम बंगाणा विशाल शर्मा, एसडीएम अम्ब मनेश यादव, एसडीएम हरोली विकास शर्मा, एसडीएम गगरेट विनय मोदी, सीएमओ डा. रमन कुमार शर्मा व डा निखिल शर्मा समेत कई विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी