चितपूर्णी विस में विकास की गंगा बह रही उल्टी

विधानसभा क्षेत्र चिंतपूर्णी में विकास की गंगा उल्टी बह रही है। धार क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं का दिवाला निकल चुका है। यह बात पूर्व मंत्री कुलदीप कुमार ने सोमवार को यहां पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि धार क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में हेल्थ सब सेंटर पिछले चार वर्ष से बंद पड़े हुए हैं जिस कारण ग्रामीणों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ नहीं मिल रहा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 08:37 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 08:37 PM (IST)
चितपूर्णी विस में विकास की गंगा बह रही उल्टी
चितपूर्णी विस में विकास की गंगा बह रही उल्टी

संवाद सूत्र, चंबी (चिंतपूर्णी) : विधानसभा क्षेत्र चिंतपूर्णी में विकास की गंगा उल्टी बह रही है। धार क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं का दिवाला निकल चुका है। यह बात पूर्व मंत्री कुलदीप कुमार ने सोमवार को यहां पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि धार क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में हेल्थ सब सेंटर पिछले चार वर्ष से बंद पड़े हुए हैं जिस कारण ग्रामीणों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ नहीं मिल रहा। घंघरेट से लेकर मवा तक करीब आठ सब सेंटरों में से मात्र एक हेल्थ सेंटर पर एमपीडब्ल्यू हेल्थ वर्कर कार्यरत है। बाकी सभी हेल्थ सेंटर पिछले चार वर्ष से बंद पड़े हुए हैं और सरकार और विधायक क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर होने के दावे कर रहे हैं।

पूर्व मंत्री ने कहा कि अस्पतालों में व स्कूलों में स्टाफ नहीं है। सरकारी कार्यालयों में लोगों को अपने काम करवाने के लिए ठोकरें खाने पर मजबूर होना पड़ रहा है। महंगाई व बेरोजगारी प्रदेश में गंभीर रूप धारण कर चुकी है, लेकिन सरकार विकास के दावे करते नहीं थक रही। उन्होंने कहा कि पेट्रोल व डीजल सहित खाद्य पदार्थों के बाद अब मिट्टी का तेल के दाम भी आसमान छू रहे हैं।

कुलदीप कुमार ने कहा कि वर्तमान समय में सब्जी की दुकानों पर गरीब आदमी सब्जी के भाव पूछकर खाली हाथ घर को लौटने के लिए मजबूर हो गया है। न तो सरकार को और न ही भाजपा के भक्तों को महंगाई और बेरोजगारी नजर आ रही। पढ़े-लिखे बेरोजगार युवकों के साथ अन्याय हो रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता अब भाजपा सरकार को सबक सिखाने के मूड में है। प्रदेश भाजपा सरकार के शिलान्यास और उद्घाटन से जनता का पेट नहीं भरेगा। लोगों को सस्ता राशन और रोजगार चाहिए, लेकिन सरकार न तो लोगों को सस्ता राशन मुहैया करवा रही है और न ही बेरोजगारों को रोजगार दे रही है।

chat bot
आपका साथी