चितपूर्णी में उपायुक्त ने जांचे निर्माण कार्य, तेजी लाने के दिए निर्देश

छिन्नमस्तिका धाम माता चितपूर्णी मंदिर क्षेत्र में चल रहे विभिन्न विकास कार्यो का शनिवार को उपायुक्त राघव शर्मा ने निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 08:12 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 08:12 PM (IST)
चितपूर्णी में उपायुक्त ने जांचे निर्माण
कार्य, तेजी लाने के दिए निर्देश
चितपूर्णी में उपायुक्त ने जांचे निर्माण कार्य, तेजी लाने के दिए निर्देश

संवाद सहयोगी, चितपूर्णी : छिन्नमस्तिका धाम माता चितपूर्णी मंदिर क्षेत्र में चल रहे विभिन्न विकास कार्यो का शनिवार को उपायुक्त राघव शर्मा ने निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माणाधीन सीवरेज सिस्टम और समनोली बाईपास का दौरा किया तथा कार्यो की प्रगति की समीक्षा करके संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

राघव शर्मा ने कहा कि मंदिर माता चितपूर्णी मंदिर प्रदेश का प्रसिद्ध धार्मिक स्थल है। मंदिर में प्रदेश के अन्य जिलों सहित देश के अन्य राज्यों के श्रद्धालुओं की गहरी आस्था है। मंदिर क्षेत्र में श्रद्धालुओं सहित क्षेत्रवासियों की सुविधा के लिए विभिन्न व्यवस्थाएं की जा रही हैं। समनोली के निवासियों को मंदिर क्षेत्र से होकर जाना पड़ता है। धार्मिक दृष्टि से विशेष दिनों में आवाजाही में वृद्धि होने से एक ओर समनोली निवासियों को अपने गंतव्यों तक आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है तो वहीं श्रद्धालुओं को भी असुविधा होती है। इस समस्या के समाधान के लिए समनोली बाईपास का निर्माण किया जा रहा है। छह करोड़ रुपये की लागत से छह मीटर चौड़े व तीन किलोमीटर लंबे भरवाईं-समनोली बाइपास का निर्माण कार्य गत वर्ष शुरू हुआ था और अब तक लगभग 70 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिया गया है। इस बाईपास का निर्माण पूर्ण होने से समनोली निवासियों को यातायात जाम से निजात मिलेगी और साथ ही मंदिर क्षेत्र में भी परिवहन व्यवस्था सुचारू बनेगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शेष कार्य को शीघ्र पूर्ण करें।

राघव शर्मा ने चितपूर्णी में निर्माणाधीन सीवरेज सिस्टम के कार्य में तेजी लाने के भी अधिकारियों को निर्देश दिए साथ ही गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने को कहा। चितपूर्णी में सीवरेज सिस्टम पर लगभग 16 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इसका निर्माण कार्य तीन फेज में पूर्ण किया जा रहा है। उन्होंने चितपूर्णी बाजार में पाइपलाइन के कार्य का भी निरीक्षण किया।

इस मौके पर ग्राम पंचायत छपरोह की प्रधान शशि बाला, एसडीएम अम्ब मनेश यादव, जलशक्ति विभाग के एक्सईएन होशियार सिंह, डीआरओ जोगिन्द्र पटियाल, मंदिर अधिकारी अभिषेक भास्कर, एसडीओ राज कुमार जसवाल, सहायक नियंत्रक वित्त आशीष शर्मा, नायब तहसीलदार भरवाई राहुल जाल्टा सहित मंदिर पुजारी रविन्द्र शिदा, जीत लाल, विनोद कालिया उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी