छेड़छाड़ के मामले में जांच अधिकारी बदलने के लिए एसपी से लगाई गुहार

टक्का गांव में गत 25 नवंबर को छेड़छाड़ के मामले में पीड़ित महिला ने न्याय न मिलने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 08:19 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 08:19 PM (IST)
छेड़छाड़ के मामले में जांच अधिकारी बदलने के लिए एसपी से लगाई गुहार
छेड़छाड़ के मामले में जांच अधिकारी बदलने के लिए एसपी से लगाई गुहार

संवाद सहयोगी, ऊना : नजदीकी गांव टक्का में गत 25 नवंबर को छेड़छाड़ के मामले में पीड़ित महिला बुधवार को स्वजनों सहित ऊना के पुलिस अधीक्षक के पास गुहार लगाने पहुंची। पीड़ित महिला और स्वजनों का आरोप है कि इस मामले में जांच अधिकारी की भूमिका सही नहीं है और न ही उनके साथ हुए अन्याय को लेकर सही ढंग से जांच की गई है। मामले में तथ्यों को तोड़ मरोड़कर प्रस्तुत किया जा रहा है। इसलिए इस मामले की सही जांच करने के लिए किसी और को जांच अधिकारी नियुक्त किया जाए।

टक्का निवासी पीड़िता संग पहुंचे स्वजनों में तरसेम लाल, यशपाल, राजेश कुमार, सुरेंद्र कुमार, शशि, सुरेंद्र कुमार, महेंद्र सिंह, कंचन कलसी, पूजा देवी, नीलम, रजनी व नीलम देवी ने बताया कि पीड़िता का पति वेल्डिंग की दुकान करता है और दुकान मालिक ओंकार नाथ है। उन्होंने आरोप लगाया कि गत 25 नवंबर को तड़के ही दुकान मालिक ओंकार पीड़िता के पति की घर में गैर मौजूदगी में घर आया और छेड़छाड़ करने व जातिसूचक शब्द कहने के साथ महिला के कपड़े भी फाड़ दिए। महिला के चिल्लाने पर वहां स्वजन आ गए। आरोपित ने पीड़िता को धक्के मारते हुए पीटना शुरू कर दिया। किसी तरह स्वजनों ने आरोपित के चंगुल से पीड़िता को छुड़ाया। इसके बाद महिला का मेडिकल भी करवाया गया। इस संबंध में पुलिस ने जांच की और आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस जांच अधिकारी अदालत में अपने बयान से पलट रहे हैं। असल में इस घटना में जो कुछ हुआ है, उसे ठीक तरीके से बयान नहीं किया जा रहा। आरोपित ओंकार नाथ को बचाने की कोशिश की जा रही है। इस मामले में गांव के जनप्रतिनिधि की भूमिका भी सही नहीं है। इस मामले में पंचायत के पास न्याय की गुहार लगाने पर पीड़ित परिवार को प्रताड़ना ही मिल रही है। प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस अधीक्षक से इस मामले में जांच अधिकारी को बदल कर किसी अन्य को जांच अधिकारी नियुक्त करने की मांग की है। वहीं, पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ठाकुर ने प्रतिनिधिमंडल की बातों को ध्यान से सुना। उन्होंने इस संबंध में उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी