राष्ट्रीय राजमार्ग में पड़ा गड्ढा हादसों को दे रहा न्योता

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से मैहतपुर से धर्मशाला तक बनाए गए राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही काफी अधिक रहती है। राजमार्ग का रखरखाव भी उसके अनुसार अच्छी तरह से किया जा रहा है। लेकिन देहलां के जल शक्ति विभाग के पंप नंबर चार के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे गहरा गड्ढा बना हुआ है जिससे कभी भी कोई दुर्घटना हो सकती है और विभाग इससे अनभिज्ञ है। काफी समय से इस गड्ढे का मरम्मत का काम नहीं हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 10:26 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 10:26 PM (IST)
राष्ट्रीय राजमार्ग में पड़ा गड्ढा हादसों को दे रहा न्योता
राष्ट्रीय राजमार्ग में पड़ा गड्ढा हादसों को दे रहा न्योता

संवाद सहयोगी, मैहतपुर : राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से मैहतपुर से धर्मशाला तक बनाए गए राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही काफी अधिक रहती है। राजमार्ग का रखरखाव भी उसके अनुसार अच्छी तरह से किया जा रहा है। लेकिन देहलां के जल शक्ति विभाग के पंप नंबर चार के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे गहरा गड्ढा बना हुआ है जिससे कभी भी कोई दुर्घटना हो सकती है और विभाग इससे अनभिज्ञ है। काफी समय से इस गड्ढे का मरम्मत का काम नहीं हुआ है। इस गड्ढे से कई बार वाहन दुर्घटनाग्रस्त भी हो चुके हैं। राहगीर अजमेर सिंह, रविदर सिंह, अजमेर सिंह, सोहन लाल, अशोक कुमार व राम दास ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से मांग की है कि इस गड्ढे की शीघ्र मरम्मत की जाए, ताकि लोगों को असुविधा न हो।

उधर, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ऊना के सहायक अभियंता राजेश कुमार ने कहा कि हमें इसकी जानकारी नहीं है। गड्ढे की शीघ्र ही मरम्मत करवा दी जाएगी। मुख्य चौक पर साइन बोर्ड लगाने की गुहार

संवाद सहयोगी, बंगाणा : तलमेहड़ा से ठठूंह वाया बंगाणा व बंगाणा से चपलाह सड़क के मध्य तलमेट पुल के साथ लगते चौक पर कोई भी साइन बोर्ड नहीं लगा हुआ है जिससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

स्थानीय लोगों में ठाकुर कुबेर सिंह, विनय भारद्वाज, अशोक ठाकुर, अवतार सिंह, राजिद्र ठाकुर, अमन शर्मा, चैन सिंह, कमल देव, सुशील कुमार, ममता शर्मा, राजेश कुमार, संतोष कुमार, संजय कुमार व कर्मचंद ने लोक निर्माण विभाग के आला अधिकारियों से इस चौक पर बड़ा साइन बोर्ड लगाने की गुहार लगाई है।

लोगों का कहना है कि साइन बोर्ड न लगने की वजह से कई बार तलमेहड़ा रोड पर जाने वाले वाहन चालक चपलाह रोड की तरफ निकल जाते हैं और चपलाह जाने वाले तलमेहड़ा रोड की तरफ चले जाते हैं। कई बार तो पंजाब से शाहतलाई जाने वाले वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

उधर, लोक निर्माण विभाग बंगाणा के सहायक अभियंता शशी धीमान का कहना है कि मामला उनके ध्यान में आया है। जल्द की इस चौक पर साइन बोर्ड लगाकर लोगों की समस्या का समाधान करवा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी