नववर्ष की सेल में नियमों की अवहेलना नहीं रोक पाया प्रशासन

नववर्ष के उपलक्ष्य में ऊना शहर के बाजारों में लगी सेल के दौरान दूसरे दिन शुक्रवार को भी वीरवार की तरह हालात थे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Jan 2021 09:00 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jan 2021 09:00 PM (IST)
नववर्ष की सेल में नियमों की अवहेलना नहीं रोक पाया प्रशासन
नववर्ष की सेल में नियमों की अवहेलना नहीं रोक पाया प्रशासन

संवाद सहयोगी, ऊना : नववर्ष के उपलक्ष्य में ऊना शहर के बाजारों में लगी सेल के दौरान दूसरे दिन शुक्रवार को भी वीरवार की तरह हालात थे। बाजार में उमड़ी भीड़ कोविड नियमों की अवहेलना करती नजर आई। न तो शारीरिक दूरी को लेकर कोई प्रबंधन था और न अधिकांश लोगों ने मास्क पहना हुआ था। रेहड़ी-फड़ी व दुकानदारों द्वारा मार्गो पर सामान फैलाकर लगाया गया था। इससे गंतव्यों की ओर आने-जाने वाले लोगों को परेशानी पेश आई।

शहर के मुख्य बाजार सहित खोखा मार्केट व अरविद मार्केट किसी बड़े मेला स्थल से कम नजर नहीं आ रही थी। फड़ी संचालकों सहित अस्थायी दुकानदारों ने सामान बेचकर खूब चांदी कूटी, लेकिन प्रशासनिक नियमों को खूब धत्ता बताया। हालांकि प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा पूर्व में ही दुकानदारों सहित अस्थायी दुकानदारों को नियमों की पालना के बारे में स्पष्ट किया गया था, लेकिन दो दिन तक यहां सभी नियम दरकिनार होते रहे। तहसीलदार कम नगर परिषद ऊना के ईओ विजय राय ने बताया कि पुलिस टीम के साथ मिलकर कई अस्थायी दुकानों को हटाया गया। जीवन मार्केट में भीड़ को भी खदेड़ा गया था।

---

बिना मास्क भीड़ समझ न पाई क्यों है दो गज दूरी व मास्क जरूरी

नव वर्ष पर लगी सेल में बेशक सस्ते सामान के चक्कर में लोगों की भीड़ उमड़ी, लेकिन इसमें अधिकांश लोगों ने मास्क की अहमियत भी नहीं समझी। सवाल यह है कि सेल में सामान सस्ता था जिसे खरीदने के लिए प्रशासन ने किसी को रोका नहीं, लेकिन भीड़ के बीच कोरोना महामारी किस हद तक विकराल रूप ले सकती है, यह बात लोगों को भी समझ न आई। इस दिशा में प्रशासन को सख्ती से पेश आने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी