कार्यक्रमों ने जमकर उड़ रही कोविड नियमों की धज्जियां

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Dec 2020 10:37 PM (IST) Updated:Mon, 28 Dec 2020 10:37 PM (IST)
कार्यक्रमों ने जमकर उड़ रही कोविड नियमों की धज्जियां
कार्यक्रमों ने जमकर उड़ रही कोविड नियमों की धज्जियां

संवाद सहयोगी, अम्ब : कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है। व्यापारियों, ग्राहकों व अन्य लोगों को मास्क पहनने के साथ ही शारीरिक दूरी का पालन करना चाहिए, लेकिन बाजारों के साथ-साथ निजी व व्यावसायिक कार्यक्रमों में भी इन नियमों की जमकर धज्जियां उड़ रही हैं।

रविवार को जिला ऊना के 14 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बावजूद इसके लोग कोविड नियमों का पालन करने से बच रहे हैं। वहीं, धार्मिक आयोजनों में शामिल लोग भी अब मास्क लगाना व शारीरिक दूरी का नियम भूलते जा रहे हैं। आयोजक प्रशासन की गाइडलाइंस का पालन न करते हुए बड़ी संख्या लोगों को एकत्रित कर कार्यक्रम आयोजन कर रहे हैं, जबकि इन आयोजनों में प्रशासन के नियमों का पालन करना अनिवार्य किया गया है। वहीं कई दुकानदारों व ग्राहकों के बीच शारीरिक दूरी कोई मायने नहीं रख रही। ये लोग भी बिना मास्क नजर आते हैं। प्रशासन भी अब कहीं कोई सख्ती करता नजर नहीं आ रहा। हालांकि पुलिस विभाग द्वारा बिना मास्क घूमने वाले लोगों पर चालान करने की कार्रवाई की जा रही है, लेकिन इसके बाद भी लोग बेखौफ हो गए हैं। लोगों की ऐसी लापरवाही के कारण प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है।

----

कोरोना नियमों का पालन करना हर एक नागरिक का दायित्व है। जब तक इस जानलेवा बीमारी की दर्वा नहीं आ जाती मास्क और शारीरिक दूरी का पालन ही बचाव का तरीका है। किसी भी प्रकार के कार्यक्रम के आयोजन के लिए गाइडलाइन जारी की गई हैं। बावजूद इसके आयोजक नियमों को अनदेखा कर रहे हैं तो जुर्माने सहित उनके खिलाफ केस भी दर्ज हो सकता है।

-सृष्टि पांडे, डीएसपी अम्ब।

chat bot
आपका साथी