नीट व जेईई के विरोध में कांग्रेस की रैली

जागरण संवाददाता ऊना जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से शुक्रवार को नीट (राष्ट्रीय पात्रता प्रवे

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Aug 2020 04:02 PM (IST) Updated:Fri, 28 Aug 2020 04:02 PM (IST)
नीट व जेईई के विरोध में कांग्रेस की रैली
नीट व जेईई के विरोध में कांग्रेस की रैली

जागरण संवाददाता, ऊना : जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से शुक्रवार को नीट (राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा) और जेईई (संयुक्त प्रवेश परीक्षा) परीक्षाओं के विरोध में एक रोष रैली निकाली गई। इस दौरान केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। एमसी पार्क ऊना से मिनी सचिवालय तक रोष रैली निकाली गई।

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश का यह दुर्भाग्य है कि ऐसे संवेदनशील समय में भाजपा का शासन है। भाजपा कोरोना से निपटने में विफल हो गई है। छात्रों की मेडिकल व इंजीनियरिग की प्रवेश परीक्षा लिया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रवेश परीक्षा के रोजाना 20 लाख छात्र, स्टाफ और अभिभावकों के अलावा पूरा सिस्टम कार्य पर होगा। इसका विरोध सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों द्वारा पहले किया जा चुका है।

केंद्र की शाखा बनकर काम करने वाली जयराम सरकार अपने स्तर पर एक पंचायत गठन का निर्णय नहीं ले पा रही है। सब केंद्र प्रायोजित हो रहा है। हर छोटे फैसले के लिए दिल्ली की दौड़ मुख्यमंत्री और मंत्री लगा रहे हैं। केंद्र से जीएसटी का अपना हिस्सा तक मांगने की हिम्मत नहीं की जा रही है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा का दस दिन का सत्र है। इसमें लचर वित्तीय प्रबंधन व स्वास्थ्य विभाग के गड़बड़झाले समेत कई मामले उठाए जाएंगे। प्रदेश में जमीनी सौदों, सीलिंग एक्ट की अवहेलना, खराब आर्थिक स्थिति में प्रदेश में नए पद और नई पोस्ट बनाकर फिजूलखर्ची को बढ़ाया जाना यह सब सरकार की विफलता है। नई पंचायतों का गठन और उसमें जो फार्मूला लगाया जा रहा है उससे महज एक-दो विधानसभा हलकों को उसका लाभ मिल रहा है। इस अवसर पर विधायक सदर सतपाल सिंह रायजादा, जिला अध्यक्ष राणा रणजीत सिंह, वीरेंद्र धर्माणी, देसराज गौतम, सतीश बिट्टू, अशोक ठाकुर, जगत राम, हजारी लाल समेत कई लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी