समिति ने राज्यपाल के समक्ष उठाए चिंतपूर्णी क्षेत्र के मुद्दे

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर के ऊना प्रवास के दौरान चितपूर्णी विकास समिति के एक प्रतिनिधिमंडल ने संयोजक अश्वनी कुमार धीमान की अध्यक्षता में सर्किट हाउस ऊना में उनसे मुलाकात की। इस दौरान समिति के सदस्यों ने राज्यपाल को स्मृति चिन्ह व माता चितपूर्णी की चुनरी पहनाकर उनका अभिनंदन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 05:52 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 05:52 PM (IST)
समिति ने राज्यपाल के समक्ष
उठाए चिंतपूर्णी क्षेत्र के मुद्दे
समिति ने राज्यपाल के समक्ष उठाए चिंतपूर्णी क्षेत्र के मुद्दे

संवाद सहयोगी, अम्ब : राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर के ऊना प्रवास के दौरान चितपूर्णी विकास समिति के एक प्रतिनिधिमंडल ने संयोजक अश्वनी कुमार धीमान की अध्यक्षता में सर्किट हाउस ऊना में उनसे मुलाकात की। इस दौरान समिति के सदस्यों ने राज्यपाल को स्मृति चिन्ह व माता चितपूर्णी की चुनरी पहनाकर उनका अभिनंदन किया गया।

राज्यपाल के साथ करीब 15 मिनट तक चली भेंट के दौरान प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने क्षेत्र की विभिन्न सामाजिक, धार्मिक तथा विकासात्मक विषयों पर राज्यपाल से विस्तारपूर्वक चर्चा की। समिति के संयोजक अश्वनी कुमार धीमान ने बताया कि राज्यपाल से मिलकर सरकार की अनुशंसा करते हुए चितपूर्णी मार्ग रेलवे स्टेशन स्थित गांव कुनेरन का नाम चितपूर्णी माता के नाम से रखना एक सराहनीय पहल बताया। साथ ही उन्होंने इस स्टेशन पर आने वाले यात्रियों के लिए मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने का विषय उठाया और आग्रह किया कि शीघ्र ही इस स्टेशन के प्लेटफोर्म का विस्तारीकरण, वेटिग रूम, कैंटीन, रोड लाइट, सुंदरीकरण के लिए पार्क, पूरे क्षेत्र का नजरी नक्षा, विज्ञापन पट, दिशा बोर्ड आदि का कार्य पूरा करवाया जाए ताकि यहां से आने-जाने वाले श्रद्धालु सुखद अनुभव लेकर जाएं, जिससे इस क्षेत्र का और भी महत्व बढ़ेगा तथा साथ ही श्रद्धालुओं के मन में इस स्थान के प्रति अगाध आस्था और श्रद्धा बनी रहेगी और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

इसके साथ ही चितपूर्णी मार्ग को श्री चितपूर्णी माता मंदिर से जोड़ने वाले रास्ते को शीघ्र पूरा करने के लिए कार्य की गति को तेज करने का सुझाव रखा और तलवाड़ा बाईपास के नजदीक कार पार्किंग का निर्माण करने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि चितपूर्णी विकास समिति लंबे समय से सामाजिक एवं धार्मिक कल्याण के कार्यो में निरंतर प्रयासरत है। इस अवसर पर उनके साथ समिति के अध्यक्ष शादी लाल, सचिव मनोज कौशिक, सुरजीत ठाकुर, संजीव कुमार, डा शिव कुमार, देवराज उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी