इलाज में लापरवाही पर काटनी पड़ी बाजू, कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज

दिसंबर 2018 में क्षेत्र गगरेट में तहत गांव नंगल जरियाला में एक व्यक्ति क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 08:44 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 08:44 PM (IST)
इलाज में लापरवाही पर काटनी पड़ी बाजू, कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज
इलाज में लापरवाही पर काटनी पड़ी बाजू, कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज

संवाद सहयोगी, गगरेट : दिसंबर 2018 में क्षेत्र गगरेट में तहत गांव नंगल जरियाला में एक व्यक्ति को दांत में दर्द के कारण स्थानीय डॉक्टर से इलाज करवाना इतना महंगा पड़ा कि उसे दायां बाजू ही कटवाना पड़ गया। पीड़ित व्यक्ति ने अम्ब कोर्ट नंबर दो में केस दायर किया तो अदालत ने पुलिस को केस दर्ज करने के निर्देश दिए। पुलिस ने डाक्टर के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

नंगल जरियाला के 50 वर्षीय मलकीयत सिंह को दांत में दर्द हुआ, जिसका इलाज कराने के लिए निजी क्लीनिक में गया। डॉक्टर ने उसे टीका लगाया, जिससे मौके पर ही उसकी तबीयत बिगड़ने लगी। उसे सिविल अस्पताल दौलतपुर चौक ले जाया गया, लेकिन तबीयत में सुधार न होते देख स्वजन उसे होशियारपुर के निजी अस्पताल ले गए। वहां पर भी राहत न मिलने पर उसे डीएमसी लुधियाना ले जाया गया। वहां डॉक्टर ने उसकी सर्जरी कर दायां बाजू काट दिया।

अब मलकीयत 80 फीसद तक अक्षम हो गया है। उसने मामले की शिकायत स्वास्थ्य विभाग को की। इस पर कोई कार्रवाई न होने पर उसने डाक्टर के खिलाफ 1100 नंबर हेल्पलाइन पर शिकायत की। यही नहीं पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट मलकीयत ने डीजीपी हिमाचल को भी शिकायत की। आखिर उसने अम्ब कोर्ट नंबर दो में याचिका दायर की। उसके बाद कोर्ट ने पुलिस को मामला दर्ज करने के निर्देश दिए। डीएसपी अम्ब सृष्टि पांडे ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर गहनता से छानबीन की जा रही है। उधर आरोपित क्लीनिक संचालकों का कहना है कि उन्होंने नियमों के अनुसार ही मलकीयत का इलाज किया था।

chat bot
आपका साथी